रविचंद्रन अश्विन की चेतावनी, ‘प्लेयर्स को Bazball ब्रांड के क्रिकेट से सावधान रहने की जरुरत’

अनुभवी स्पिनर रविचंद्र अश्विन ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें क्रिकेट के इस ब्रांड के आगे बढ़ने के बारे में सावधान रहने की जरूरत है."

रविचंद्रन अश्विन की चेतावनी, ‘प्लेयर्स को Bazball ब्रांड के क्रिकेट से सावधान रहने की जरुरत’

Bazball पर Ashwin की चेतावनी

नई दिल्ली:

ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) के इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने के बाद से उनकी टीम ने पहले न्यूजीलैंड को (ENG vs NZ) 3-0 से क्लीन स्वीप किया और उसके बाद रिशेड्यूल पांचवें टेस्ट में भारत को हराकर सीरीज (England India Series) 2-2 से बराबर कर ली. दोनों ही टीम के खिलाफ इंग्लैंड की टीम एक बात समान थी और वो हैं उनका आक्रामक अंदाज. भारत के खिलाफ (ENG vs IND Test) इंग्लैंड ने 378 रन का अपना सबसे बड़ा रन चेज हासिल किया. इंग्लैंड आक्रामक अंदाज के क्रिकेट को ‘बाजबॉल' (Bazball) कहा जा रहा है. ये मैकुलम के उपनाम बाज से लिया गया है क्योंकि उन्होंने भी अपने खेल के दिनों में उसी आक्रामक ब्रांड का क्रिकेट खेला था.

हालांकि भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्र अश्विन (R Ashwin on Bazball) का मानना है कि खिलाड़ियों को 'क्रिकेट के इस ब्रांड से सावधान रहने की जरूरत है.'


अश्विन ने वॉनी एंड टफर्स क्रिकेट क्लब पॉडकास्ट पर कहा, "यह देखना अद्भुत था, लेकिन एक गेंदबाज के रूप में यह सोचना काफी डरावना है कि खेल किस ओर जा रहा है. मुझे निश्चित रूप से लगता है कि इंग्लैंड कैसे खेल रहा है इसमें गेंद और पिचों की भूमिका होती है, जो क्रिकेट के एक निश्चित ब्रांड की अनुमति देता है.”

VIDEO: टीम इंडिया को मिला नया स्पिनर, चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड में गेंदबाजी करते देखिए

रोहित शर्मा का नया रिकॉर्ड, इंग्लैंड की धरती पर ODI फॉर्मेट में पोंटिंग और विलियमसन को इस मामले में पछाड़ा 

Sri Lanka Crisis से एशिया कप 2022 का आयोजन एक बार फिर खरते में, जानिए सनथ जयसूर्या ने क्या कहा 

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हमें क्रिकेट के इस ब्रांड के आगे बढ़ने के बारे में सावधान रहने की जरूरत है. टेस्ट क्रिकेट सैकड़ों सालों से एक ही है और ऐसे खेल और सीरीज होंगी जो इसी तरह खेली जाती हैं. चाहे वह क्रिकेट का एक ही ब्रांड हो, जो आप हमेशा खेलते हैं, यह बहुत बहस का विषय है.”

अश्विन ने यह भी टिप्पणी की कि कैसे वनडे फॉर्मेट में अब बल्ले और गेंद के बीच संतुलन नहीं है.

अश्विन ने कहा, “वनडे फॉर्मेट एक ऐसा फॉर्मेट हुआ करता था जहाँ गेंदबाजों की बात होती थी. मैं भी, एक क्रिकेट बेजर और एक क्रिकेट नट के रूप में, मैं एक समय के बाद टीवी बंद कर देता हूं और यह स्पष्ट रूप से खेल के फॉर्मेट के लिए बहुत डरावना है. जब वे उतार-चढ़ाव गायब हो जाते हैं, तो यह क्रिकेट नहीं रह जाता है. यह सिर्फ टी20 का विस्तारित रूप है."

उन्होंने कहा, “यह प्रासंगिकता का सवाल है और मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट को इसकी प्रासंगिकता खोजने की जरूरत है. इसे अपना स्थान खोजने की जरूरत है.”

अश्विन ने भारत के लिए 86 टेस्ट, 113 वनडे और 51 टी20 मैच खेले हैं और तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 442, 151 और 61 विकेट लिए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe