IPL 2022: कौन है आयुष बडोनी, जिसके सामने राशिद खान भी दिखे बेअसर, पचासा ठोक मचाया धमाल- Video

Gujarat Titans  vs Lucknow Super Giants IPL:  मोहम्मद शमी (25 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद राहुल तेवतिया की आखिरी ओवरों में 24 गेंद में 40 रन की आतिशी पारी से गुजरात टाइटंस ने IPL में दो नयी टीमों के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को पांच विकेट से शिकस्त दी.

IPL 2022: कौन है आयुष बडोनी, जिसके सामने राशिद खान भी दिखे बेअसर, पचासा ठोक मचाया धमाल- Video

कौन है आयुष बडोनी, जिसके सामने राशिद खान भी दिखे बेअसर

Gujarat Titans  vs Lucknow Super Giants IPL: मोहम्मद शमी (25 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद राहुल तेवतिया की आखिरी ओवरों में 24 गेंद में 40 रन की आतिशी पारी से गुजरात टाइटंस ने IPL में दो नयी टीमों के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को पांच विकेट से शिकस्त दी. मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 158 रन बनाये लेकिन गुजरात की टीम ने दो गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 161 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. लखनऊ ने गुजरात जायंट्स (GT) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 158 रन बनाये थे. हुड्डा ने 41 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके जड़े तो वहीं बदोनी ने इतनी ही गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और चार चौके लगाये. लखनऊ की टीम ने पांचवें ओवर में 29 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद बदोनी और हुड्डा ने शानदार साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. कृणाल पंड्या ने आखिरी ओवरों में 13 गेंद में नाबाद 21 रन बनाकर टीम के स्कोर को 158 तक पहुंचने में योगदान दिया. IPL 2022: बीसीसीआई को मीडिया राइट्स से इस बार रिकॉर्ड रकम मिलने की उम्मीद, होगी बल्ले-बल्ले

IPL ने 'दुश्मन' को बनाया दोस्त, क्रुणाल और हुड्डा ने एक दूसरे को लगाया गले से- Video

कौन है आयुष बडोनी (Ayush Badoni)
आयुष बडोनी (Ayush Badoni Fifty)ने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में ही धमाकेदार पारी खेलकर फैन्स को हैरान कर दिया. बडोनी ने अपनी पारी के दौरान 41 गेंद पर 54 रन बनाने में सफल रहे. अपनी पारी में बडोनी ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए और टीम को 158 रन पर ले जाने में सफल रहे. बता दें कि आईपीएल ऑक्शन में बडोनी को लखनऊ  ने 20 लाख में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था. बडोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेला करते हैं. बडोनी ने भारत के लिए अंडर 19 क्रिकेट भी खेला है. दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज उस समय सुर्खियों में आया था, जब साल 2018 में उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ भारत अंडर -19 के लिए सिर्फ 28 गेंदों में 52 रन बनाकर धमाका किया था. 


शमी ने हवा मे गेंद को नचाया, केएल राहुल पहली ही गेंद पर आउट, बल्लेबाज के उड़े होश- Video

श्रीलंका के खिलाफ खेली थी तूफानी 185 रन की पारी
आयुष बडोनी बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी से भी धमाल मचाने में सफल रहते हैं. बडानी ने साल 2018 में श्रीलंका अंडर-19 के साथ  यूथ टेस्ट मैच के दौरान नाबाद 185 रन बनाए थे जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थी. इस मैच में बडोनी ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करप 185 रन की पारी खेली थी. यह मैच भारतीय अंडर 19 टीम ने एक पारी और 21 रन से जीतने में कमाल किया था.  भारत अंडर 19 की पहली पारी में बडोनी ने 205 गेंद पर 185 रन बनाए थे जिसमें 19 चौके और 4 छक्के शामिल थी. दरअसल यह मैच कोलंबो में खेला गया था. श्रीलंका अंर 19 टीम ने पहली पारी में 244 और दूसरी पारी में 324 रन ही बना पाई थी, वहीं, बडोनी की 185 रन के दम पर भारतीय अंडर 19 टीम ने 589 रन का विशाल स्कोर बनाया था. इसी मैच में बडोनी का नाम भारतीय क्रिकेट में सामने आया था. दीपक हुड्डा ने की रनों की बारिश, देखकर डगआउट में बैठे क्रुणाल पंड्या भी झूम उठे- Video

गौतम गंभीर को जा रहा श्रेय
गुजरात के खिलाफ बडोनी ने 41 गेंद पर 54 रन रन बनाए, 22 साल के इस युवा बल्लेबाज को क्रुणाल पंड्या से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. दरअसल इस फैसले के पीछे टीम के मेंटॉर गंभीर को इसका श्रेय दिया जा रहा है. कमेंटेटर भी गंभीर के इस फैसले पर सहारना कर रहे थे. सोशल मीडिया पर भी लोग गौतम गंभीर को बधाई दे रहे हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: धोनी के कोच ने उनके गुस्से को लेकर खुलासा किया है.