यह ख़बर 17 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बेल के शतक से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को रौंदा

खास बातें

  • वनडे टीम में वापसी कर रहे इयान बेल के शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत वेस्टइंडीज को 114 रन से हरा दिया।
साउथम्पटन:

वनडे टीम में वापसी कर रहे इयान बेल के शतक की मदद से इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत वेस्टइंडीज को 114 रन से हरा दिया।

केविन पीटरसन के संन्यास के बाद सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने उतरे बेल ने 126 रन की पारी खेली जिससे टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड ने छह विकेट पर 288 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के अधिकारियों के साथ मतभेद के कारण 15 महीने से टीम से बाहर क्रिस गेल पिंडली की चोट के कारण इस मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की ओर से ड्वेन स्मिथ ने 56 रन की पारी खेली लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई और अंतिम नौ विकेट 77 रन पर गंवा दिए।

वेस्टइंडीज का स्कोर 23वें ओवर में जब पांच विकेट पर 127 रन था जब बारिश के कारण खेलना रोकना पड़ा। दोबारा 71 मिनट बाद खेल शुरू होने पर वेस्टइंडीज को 48 ओवर में 287 रन बनाने का संशोधित लक्ष्य मिला।

टेस्ट श्रृंखला में 0-2 की शिकस्त के बाद वनडे में जीत के इरादे से उतरी वेस्टइंडीज की टीम हालांकि 33.4 ओवर में 172 रन पर ढेर हो गई और इंग्लैंड ने श्रृंखला में 1.0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड की ओर से टिम ब्रेसनेन ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले बेल ने 109वें वनडे में अपने कैरियर का दूसरा शतक जड़ा। इससे पहले उन्होंने अपने कैरियर का एकमात्र शतक 2007 में यहां रोज बाउल में ही 2007 में भारत के खिलाफ नाबाद 126 रन की पारी खेली बनाया था।