बॉल टैंपरिंग मामले पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने तोड़ी चुप्पी, बोले- हमारी ईमानदारी पर सवाल उठाया गया "

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चुप्पी तोड़ी है. एक संयुक्त बयान में, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, पैट कमिंस और नाथन लियोन (Mitchell Starc, Hazlewood, Pat Cummins and Nathan Lyon) ने 2018 केप टाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बारे में किसी भी जानकारी से इनकार किया है.

बॉल टैंपरिंग मामले पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने तोड़ी चुप्पी, बोले- हमारी ईमानदारी पर सवाल उठाया गया

बॉल टैंपरिंग मामले पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने तोड़ी चुप्पी

बॉल टेम्परिंग विवाद में फंसे कैमरन बैनक्रोफ्ट (Cameron Bancroft) ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि गेंद से छेड़खानी की घटना को लेकर गेंदबाजों को भी इसकी जानकारी थी. जिस पर अब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चुप्पी तोड़ी है. एक संयुक्त बयान में, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, पैट कमिंस और नाथन लियोन (Mitchell Starc, Hazlewood, Pat Cummins and Nathan Lyon) ने 2018 केप टाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बारे में किसी भी जानकारी से इनकार किया है. मिशेल स्टार्क की वेबसाइट पर प्रकाशित बयान में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कहा है कि, 'हमें अपनी ईमानदारी पर गर्व है, इसलिए यह देखना निराशाजनक है कि 2018 के केप टाउन टेस्ट के संबंध में हाल के दिनों में कुछ पत्रकारों और पूर्व खिलाड़ियों द्वारा हमारी ईमानदारी पर सवाल उठाया गया है, हमने इस मुद्दे पर पहले ही कई बार सवालों के जवाब दिए हैं, लेकिन हमें एक बार फिर महत्वपूर्ण तथ्यों को फिर से रखने के लिए मजबूर किया गया है.'

अपने भाई की ही तरह बल्लेबाज पर कहर बनकर टूटते हैं मोहम्मद कैफ, Video देख लोग बोले- 'जूनियर शमी'

'हमें उस समय तक नहीं पता था कि जब तक हमने न्यूलैंड्स में बड़े पर्दे पर इसकी तस्वीरें नहीं देखीं, तब तक गेंद की स्थिति को बदलने के लिए दूसरे पदार्थ को मैदान पर ले जाया गया,  और जो लोग सबूतों के अभाव के बावजूद इस बात पर जोर देते हैं कि हम किसी पदार्थ के इस्तेमाल के बारे में सिर्फ इसलिए जानते होंगे क्योंकि हम गेंदबाज हैं. उस टेस्ट मैच के दौरान अंपायर, निगेल लोंग और रिचर्ड इलिंगवर्थ, दोनों बहुत सम्मानित और अनुभवी अंपायरों ने टीवी कवरेज पर छवियों के सामने आने के बाद गेंद का निरीक्षण किया और इसे नहीं बदला क्योंकि क्षति का कोई संकेत नहीं था'.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की ओर से आगे कहा कि, 'उस दिन न्यूलैंड्स के मैदान पर क्या हुआ था, इसका कोई बहाना नहीं है, यह गलत था और ऐसा कभी नहीं होना चाहिए था. हम सभी ने वहां से एक मूल्यवान सबक सीखा है और हम यह चाहते हैं कि फैन्स हमारे खेलने के तरीके, हमारे व्यवहार और खेल का सम्मान करने के तरीके के मामले में बेहतर बदलाव देखेगी. व्यक्ति और खिलाड़ी के तौर पर सुधार करने की हमारी प्रतिबद्धता जारी रहेगी. हम सम्मानपूर्वक अनुरोध करते हैं कि अफवाहों को समाप्त किया जाए, यह बहुत लंबा चला गया है और यह आगे बढ़ने का समय है. '

वसीम अकरम के रिवर्स स्विंग को देखकर अश्विन ने पूछा सवाल, 'व्हाइट बॉल इन दिनों कहां हो..' Video

बता दें कि कैमरन बेनक्रोफ्ट अपने दावे से मुकर गए हैं. कैमरन बेनक्रोफ्ट ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया से कहा है कि उनके पास 2018 के गेंद से छेड़खानी विवाद पर आगे कोई नयी सूचना नहीं हैजबकि इससे पहले उन्होंने कहा था कि गेंदबाजों को न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान उस गलत हरकत की जानकारी थी. फिलहाल इंग्लैंड में डरहम के लिये काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रोफ्ट ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की नैतिकता ईकाइ्र को यह जानकारी दी.

वह इकलौता गेंदबाज जो एक दिन में चटकाया 14 विकेट, लेकिन आखिरी समय में जेल में बंद कर दिया गया


मामले में नयी जानकारी के लिये उनसे संपर्क किया गया था. ‘सिडनी मार्निग हेराल्ड' ने सूत्रों के हवाले से कहा ,‘‘ ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रोफ्ट ने सोमवार को जवाब दिया और कहा कि उनके पास क्रिकेट आस्ट्रेलिया को देने के लिये कोई नयी सूचना नहीं है. बेनक्रोफ्ट को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद किया गया था. उन्होंने पिछले सप्ताह एक इंटरव्यू में कहा था कि बाकी गेंदबाजों को उस हरकत की जानकारी थी. गेंद से छेड़खानी मामले में बेनक्रोफ्ट, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को प्रतिबंध झेलना पड़ा था. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com