पिच को लेकर हो रही आलोचना के बीच रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान, कहा- ऑस्ट्रेलिया के अनुकूल पिच नहीं बनाना चाहते

रमीज राजा ने पहले टेस्ट के लिए सपाट पिच के इस्तेमाल का बुधवार को बचाव करते हुए कहा कि वह तेज गेंदबाजी और उछाल की अनुकूल पिच तैयार करके ऑस्ट्रेलिया के हाथों में नहीं खेलना चाहते.

पिच को लेकर हो रही आलोचना के बीच रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान, कहा- ऑस्ट्रेलिया के अनुकूल पिच नहीं बनाना चाहते

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा

खास बातें

  • पीसीबी प्रमुख रमीज राजा का पिच को लेकर बड़ा बयान
  • कहा- ऑस्ट्रेलिया के अनुकूल पिच नहीं बनाना चाहते
  • रावलपिंडी की पिच पर पांच दिन में 14 विकेट गिरे
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने पहले टेस्ट के लिए सपाट पिच के इस्तेमाल का बुधवार को बचाव करते हुए कहा कि वह तेज गेंदबाजी और उछाल की अनुकूल पिच तैयार करके ऑस्ट्रेलिया के हाथों में नहीं खेलना चाहते. श्रृंखला का पहला टेस्ट नीरस ड्रॉ रहा जिसमें बल्लेबाजों ने ढेरों रन बनाए. रावलपिंडी की पिच पर पांच दिन में सिर्फ 14 विकेट गिरे और दोनों टीमों ने मिलकर 1,187 रन बनाए जिसके कारण पूर्व खिलाड़ियों, आलोचकों और प्रशंसकों ने पिच की आलोचना की. 

रमीज ने पीसीबी द्वारा जारी वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मैं प्रशंसकों की हताशा को समझ सकता हूं और नतीजा निकलना अच्छा रहता लेकिन यह तीन मैच की श्रृंखला है। हमें याद रखना होगा कि काफी क्रिकेट खेला जाना है.'' उन्होंने कहा, ‘‘हम सिर्फ नतीजे के लिए तेज और उछाल भरी पिच तैयार करके ऑस्ट्रेलिया के हाथों में नहीं खेल सकते.'' रमीज ने स्वीकार किया कि रावलपिंडी की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं थी लेकिन उन्होंने पिच का बचाव किया. 

'मांकेड़िंग' के पक्ष में आए सचिन, लेकिन इंग्लिश तेज गेंदबाज इस फैसले से नाखुश


उन्होंने कहा, ‘‘आपको समझना होगा कि टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान टीम के पास सीमित संसाधन थे और फहीम तथा हसन के उपलब्ध नहीं होने और यासिर शाह के अनफिट होने के कारण गेंदबाजी क्रम भी कमजोर था.'' रमीज ने कहा कि इसी को देखते हुए पिच तैयार की गई. उन्होंने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान के बेहतर पिचों के पक्ष में हूं लेकिन मैंने सितंबर में प्रभार संभाला और सत्र शुरू हो चुका था. याद रखिए पिच तैयार करने के लिए कम से कम पांच से छह महीने लगते हैं.''

रमीज ने कहा, ‘‘सत्र खत्म होने पर आप देखोगे कि हम ऑस्ट्रेलिया से मिट्टी लेकर आएंगे और हम यहां मृदा विशेषज्ञों के साथ प्रयोग करेंगे. मार्च-अप्रैल में हमारा सत्र खत्म होने के बाद हम पूरे पाकिस्तान में 50-60 पिच को नए सिरे से तैयार करेंगे.'' पूर्व कप्तान और बल्लेबाज इंजमाम उल हक ने कहा कि इतने अधिक रन बनने के साथ टेस्ट मैच का ड्रॉ होना अजीब लगता है. 

PAK vs AUS, 2nd Test: दूसरे टेस्ट से पहले पाक टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर निकला कोविड पॉजिटिव

उन्होंने कहा, ‘‘आजकल अगर टेस्ट ड्रॉ होता है तो हैरान भरा लगता है. मुझे याद नहीं कि पिछली बार कब टेस्ट में इतने अधिक रन बने थे और पिच सपाट थी.'' इंजमाम ने कहा, ‘‘आपको पहले दिन से पता था कि मैच ड्रॉ होने वाला है. उम्मीद करता हूं कि अगले टेस्ट में पिच अधिक जीवंत होगी. स्पिन की अनुकूल पिच बनाकर आप स्पिनरों की मदद कर सकते हैं. आप घरेलू हालात का फायदा उठा सकते हैं लेकिन निर्जीव पिच मत बनाइए.''

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)