यह ख़बर 09 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी 'आत्ममुग्धता' नहीं दिखा सकते : रोहित

रोहित शर्मा का फाइल फोटो

खास बातें

  • रोहित ने कहा, वह काफी प्रतिस्पर्धी टीम हैं और वे भारतीय हालात से भली-भांति परिचित हैं। हम उनके खिलाफ आत्ममुग्ध नहीं हो सकते।
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा टीम भले ही अपनी पूववर्ती टीमों जितनी मजबूत नहीं हो, लेकिन भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि आईपीएल और चैम्पियन्स लीग टी20 में खेलने के अनुभव को देखते हुए सीमित ओवरों की क्रिकेट शृंखला के लिए आई मेहमान टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

रोहित ने कहा कि आईपीएल और चैम्पियन्स लीग में खेलने के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारतीय हालात और खिलाड़ियों से परिचित हो गए हैं और उन्होंने साथ ही मेजबान टीम को एकमात्र टी20 और सात मैचों की एकदिवसीय शृंखला के दौरान आत्ममुग्धता से बचने को कहा।

रोहित ने कहा, वह काफी प्रतिस्पर्धी टीम हैं और उनके अधिकांश खिलाड़ी आईपीएल और चैम्पियन्स लीग में खेले हैं। वे भारतीय हालात से भली-भांति परिचित हैं। हम उनके खिलाफ आत्ममुग्ध नहीं हो सकते। ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी दिन बेहद खतरनाक हो सकती है। शृंखला की शुरुआत गुरुवार को राजकोट में एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ होगी।

रोहित हालांकि इस नजरिये के पक्ष में नहीं हैं कि ऑस्ट्रेलिया अपनी सबसे कम अनुभवी टीम के साथ भारत आया है और उन्होंने उनके बल्लेबाजों को मैच विजेता करार दिया।

उन्होंने कहा, वह अब भी काफी प्रतिस्पर्धी टीम हैं। उनके बल्लेबाज मैच विजेता हैं। उनके खिलाफ हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने नियमित कप्तान माइकल क्लार्क के बिना उतर रही है, जो पीठ में तकलीफ के कारण इस शृंखला में नहीं खेल पाएंगे। रोहित ने कहा कि मेहमान टीम को निश्चिततौर पर उनके अनुभव की कमी खलेगी। रोहित ने साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल के इस नजरिये का बकवास करार दिया कि आगामी शृंखला के आयोजन का समय गलत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मैं उनके नजरिये से सहमत नहीं हूं। मेरे लिए प्रत्येक शृंखला अहम है, फिर यह भले ही कहीं भी खेली जाए। भारत ऑस्ट्रेलिया शृंखला हमेशा ही दोनों देशों के क्रिकेटरों के लिए काफी अहम होती है। खिलाड़ी कभी नहीं चाहता कि वह घर में बैठे और कोई मैच नहीं खेले।