जमान खान ने डाली 'रॉकेट यॉर्कर', खड़े-खड़े बोल्ड हुआ बैटर, गेंदबाज की स्पीड देख सैम बिलिंग्स के उड़े होश, Video

पाकिस्तानी गेंदबाज जमान खान (Zaman Khan) ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है. बिग बैश लीग (BBL 2023-24) में उनकी गेंदबाजी का जलवा देखने को मिल रहा है.

जमान खान ने डाली 'रॉकेट यॉर्कर', खड़े-खड़े बोल्ड हुआ बैटर, गेंदबाज की स्पीड देख सैम बिलिंग्स के उड़े होश, Video

Zaman Khan Bowling video Viral IN BBL 2023: जमान खान की घातक गेंदबाजी

Big Bash League 2023-24  के छठें मैच में सिडनी थंडर के पाकिस्तानी गेंदबाज जमान खान (Zaman Khan) vs  ब्रिस्बेन हीट (Sydney Thunder vs Brisbane Heat) के खिलाफ मैच में गजब की गेंदबाजी की है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, मैच में जमान ने 2 विकेट लिए लेकिन जिस तरह से उन्होंने ब्रिस्बेन हीट के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ( Sam Billings) को अपनी घातक यॉर्कर पर बोल्ड किया वह गेंद देखने लायक थी. दरअसल, बैटर गेंद की स्पीड से चकमा खा गया, यही कारण था कि समय रहते बल्लेबाज गेंद का बल्ले से संपर्क नहीं करा पाया.

यह भी पढ़ें: 'England tour of India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 20 साल के नए खिलाड़ी को चुनकर इंग्लिश टीम ने चौंकाया


हुआ ये कि जमान ने 20वें ओवर में दूसरी गेंद पर सैम बिलिंग्स को अपनी घातक यॉर्कर पर चकमा दे दिया. हुआ ये कि बैटर गेंद को रूम बनाकर ऑफ साइड में मारना चाहता था, लेकिन गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटते ही सीधे मिडिल स्टंप के नीचले हिस्से पर जाकर लग जाती है. बल्लेबाज के पास गेंद को संभालने का कोई मौका नहीं रहता है.. बोल्ड होने के बाद सैम बुझे मन से पवेलियन चलते  की ओर लौट जाते हैं.. इस गेंद को लेकर फैन्स अब सोशल मीडिया पर रिएक्ट भी कर रहे हैं. 

जमान खान की हो रही है जमकर तारीफ (Zaman Khan yorker in BBL 2023) जमान खान के इस खास यॉर्कर की जमकर तारीफ हो रही है. फैन्स जमान को पाकिस्तान का अगला सुपरस्टार गेंदबाज भी बता रहे हैं. Zaman Khan की बात करें तो अबतक इस गेंदबाज ने एक वनडे और 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने में सफल रहे हैं. टी-20 इंटरनेशनल में जमान के नाम 4 विकेट दर्ज हैं. जमान ने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए सितंबर 2023 में खेला था. बता दें कि टी-20 में जमान ने 76 मैच खेले हैं और 96 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. 

बता दें कि मैच में सैम बिलिंग्स ने 18 गेंद पर 23 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके लगाए थे. वहीं, जमान ने ब्रिस्बेन हीट की पारी के 20वें ओवर में पहले सैम बिलिंग्स को बोल्ड किया फिर चौथी गेंद पर माइकल नेसर को बोल्ड कर 2 विकेट हासिल करने में सफलता पाई, जमान  ने दोनों बल्लेबाजों को बोल्ड कर धमाका कर दिया. वहीं, ब्रिस्बेन हीट की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन ही बना सकी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिस्बेन हिट की ओर से सबसे ज्यादा रन कॉलिन मुनरो (Colin Munro) ने बनाए. मुनरो ने 33 गेंद पर 46 रन की पारी खेली.मुनरो ने अपनी छोटी लेकिन अहम पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए थे. बता दें कि मैच में सिडनी थंडर की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. सिडनी थंडर की ओर से जमान खान ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं, गेंदबाज तनवीर संघा ने कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाने में सफल रहे.