WTC Final: जडेजा की गेंद पर टिम साउदी ने लगाया छक्का, स्टेडियम में बैठा शख्स हो गया घायल, देखें Video

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship) में पांचवें दिन न्यूजीलैंड की पहला पारी 249 रन पर आउट हो गई. कीवी टीम ने भारत पर 32 रन की अहम बढ़त बनाई.

WTC Final: जडेजा की गेंद पर टिम साउदी ने लगाया छक्का, स्टेडियम में बैठा शख्स हो गया घायल, देखें Video

साउथी के छक्के से फैन हो गया घायल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (World Test Championship) में पांचवें दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर आउट हो गई. कीवी टीम ने भारत पर 32 रन की अहम बढ़त बनाई. भारत पर बढ़त हासिल करवाने में कीवी टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) का बड़़ा हाथ रहा. साउथी ने कमाल की बल्लेबाजी की और 46 गेंद पर 30 रन बनाए. जब तक साउदी क्रीज पर थे, तब तक ऐसा लग रहा था कि कीवी टीम भारत के खिलाफ 50 से ज्यादा रन का बढ़त बनाने में सफल हो सकती है. लेकिन जडेजा ने कीवी गेंदबाज को आउट कर उनकी बेशकिमती पारी का अंत किया. साउदी ने अपनी पारी के दौरान 2 छक्के और 1 चौके लगाए. 

WTC Final: 'रिजर्व डे' के लिए ICC ने बनाए ये नियम, कितने ओवर्स का खेल होगा, जानें सबकुछ

साउदी के छक्के से घायल हुआ फैन
टीम साउदी ने अपनी शानदार पारी में 2 छक्के लगाए जिसमें से एक छक्का दर्शक दीर्घा में बैठे फैन को जाकर लगी जिससे वह शख्स घायल हो गया. न्यूजीलैंड पारी के 100वें ओवर में जडेजा (Ravindra Jadeja) की पहली गेंद पर साउदी ने डीप मिड-विकेट बाउंड्री की ओर एक शानदार छक्का जमाया, लेकिन उनके द्वारा लगाया गया छक्का सीधे दर्शक दीर्घा में बैठे एक शख्स के गाल पर जाकर लगी, गेंद लगने से शख्स का गाल पूरी तरह से लाल हो गया. हालांकि शख्स ने थम्स अप का इशारा करके खुद के ज्यादा गंभीर न होने की बात कही लेकिन उसके चेहरे पर चोट से लाल निशान जरूर बन गए थे. 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने भारत की दूसरी पारी में रोहित शर्मा और शुबमन गिल को आउटट करने में सफल रहे. ऐसा करते ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. साउदी इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं. 

ICC WTC Final में क्रिकेट हुआ शर्मसार, कीवी खिलाड़ी पर दर्शकों ने की नस्लीय टिप्पणी, मैदान से निकाले गए


इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन है. यदि यह टेस्ट मैच ड्रा हुआ तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com