झूलन गोस्वामी के करियर की आखिरी गेंद ! फिर जो हुआ उसे देख दिल भर आएगा, नम हो जाएंगी आंखें- Video

Jhulan Goswami Farewell Match: भारत की महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) का इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया तीसरा वनडे मैच उनके करियर का आखिरी वनडे मैच रहा.

झूलन गोस्वामी के करियर की आखिरी गेंद ! फिर जो हुआ उसे देख दिल भर आएगा, नम हो जाएंगी आंखें- Video

Jhulan Goswami last ever delivery: भावुक कर देगा वीडियो

Jhulan Goswami Farewell Match: भारत की महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) का इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया तीसरा वनडे मैच उनके करियर का आखिरी वनडे मैच रहा. इस फेयरवेल वाले मैच में झूलन ने 10 ओवर की गेंदबाजी की और इस दौरान 3 मेडन सहित कुल 30 रन देकर 2 विकेट लेने में सफल रहे. झूलन ने ऐलिस कैप्सी और केट क्रॉस को आउट कर 2 विकेट हासिल किए. कल का मैच भारतीय महिला टीम के खिलाड़ियों के लिए काफी इमोशनल भरा भी रहा था. एक तरफ जहां टॉस के समय टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने प्यारा जेस्चर दिखाते हुए सीनियर प्लेयर झूलन को अपने साथ ले गईं थी और वहां टीम की कप्तान भारतीय दिग्गज गेंदबाज से लिपट कर फूट-फूटकर रोने लगी थी.  

दीप्ति शर्मा ने 'मांकडिंग' कर किया Run Out, तो वायरल होने लगे अश्विन, देखकर भारतीय स्पिनर भी चौंक गए

वहीं, जब झूलन ने अपने करियर की आखिरी गेंद (Jhulan Goswami Last ball Video) फेंकी तो उसके बाद भी सभी खिलाड़ी काफी भावुक हो गईं और झूलन से लिपट कर रोने लगे. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इंग्लैंड की पारी का 36वां ओवर झूलन के करियर का आखिरी ओवर रहा था. अपने करियर की आखिरी गेंद करने के बाद सभी भारतीय महिला खिलाड़ी उनके पास आए और उनसे लिपट गई. सभी की आंखें नम थी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर फैन्स का दिल जीत रहा है.


बता दें करियर की आखिरी ओवर में झूलन ने एक विकेट भी लेने में सफलता हासिल की थी. उन्होंने केट क्रॉस को बोल्ड कर अपने सफल करियर का अंत भी किया. अपने करियर का आखिरी ओवर झूलन ने मेडन ओवर फेंका.

बता दें कि झूलन को लेकर सोशल मीडिया पर फैन्स और क्रिकेटर ने ट्वीट कर उन्हें शानदार करियर के लिए बधाई थी. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आपने भारत के लिए जो किया है वह अतुलनीय है.' झूलन गोस्वामी महिला वनडे में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अपने वनडे करियर में 204 मैच खेलकर कुल 255 विकेट लिए जो एक विश्व रिकॉर्ड है. 

मैच की बात करें तो आलराउंडर दीप्ति शर्मा और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के अर्धशतक के बाद रेणुका सिंह की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने रोमांचक तीसरे और अंतिम वनडे क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 16 रन से हराकर पहली बार मेजबान टीम का उसकी सरजमीं पर सूपड़ा साफ किया.

दुनिया में हार्दिक बेस्ट ऑलराउंडर हैं या बेन स्टोक्स, पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने सुनाया अपना फैसला, video

दीप्ति शर्मा के 'रन आउट' को ब्रॉर्ड-एंडरसन ने 'स्पिरिट ऑफ गेम' के खिलाफ बताया, सहवाग ने दोनों क्रिकेटरों को धो डाला

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com