विज्ञापन

Wasim Akram vs Jasprit Bumrah: 'किसमें कितना है दम', 38 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे

Wasim Akram vs Jasprit bumrah, वर्तमान क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो हाल के समय में अपनी गेंदबाजी से बवाल मचा रहे हैं. बुमराह हर मैच के साथ विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. यही कारण है कि बुमराह की तुलना अब वसीम अकरम जैसे गेंदबाज से भी होने लगी है.

Wasim Akram vs Jasprit Bumrah: 'किसमें कितना है दम', 38 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे
Wasim Akram vs Jasprit bumrah in Test:

Wasim Akram vs Jasprit bumrah in Test:  विश्व क्रिकेट में सबसे महान गेंदबाज के तौर पर वसीम अकरम को माना जाता है. अकरम ने अपनी खतरनाक स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके जैसा गेंदबाज आजतक दूसरा नहीं है. लेकिन वर्तमान क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो हाल के समय में अपनी गेंदबाजी से बवाल मचा रहे हैं. बुमराह हर मैच के साथ विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. अबतक बुमराह ने 38 टेस्ट में 170 विकेट चटका चुके हैं. बता दें कि बुमराह के इस कमाल को देखकर अब उनकी तुलना ऑल टाइम ग्रेट वसीम अकरम से होने लगी है. ऐसे में जानते हैं. 38 टेस्ट मैचों के बाद किस गेंदबाज ने ज्यादा विकेट चटकाए थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

जसप्रीत बुमराह का अबतक का टेस्ट करियर  (Jasprit bumrah record after 38 test match)

जसप्रीत बुमराह ने अबतक अपने 38 टेस्ट में 170 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. बुमराह ने 10 बार 5 विकेट हॉल लेने का कमाल किया है. बता दें कि बुमराह ने साल 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अपने करियर के 5 साल के अंदर ही बुमराह मॉर्डन डी लीजेंड्स बन गए हैं. बुमराह ने 20.18 की औसत के साथ अबतक 170 विकेट चटकाए हैं. बूम-बूम बुमराह का बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस अबतक 9/86 का रहा है. 

38 टेस्ट मैचों के बाद वसीम अकरम का परफॉर्मेंस (Wasim Akram record after 38 test match)

वहीं, वसीम अकरम की बात की जाए तो पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने करियर के पहले 38 टेस्ट मैच में 143 विकेट 24.51 की औसत के साथ लेने में सफलता पाई थी. इस दौरान अकरम ने 9 बार एक पारी में 5 विकेट हॉल किए थे. अकरम का 38 टेस्ट मैच तक बेस्ट परफॉर्मेंस  62 रन देकर 6 विकेट रहा था.. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने अपना डेब्यू 1985 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर किया था. वहीं, वसीम ने अपना आखिरी टेस्ट 2002 में खेला था. ओवरऑल वसीम ने कुल 104 मैच खेले और 414 विकेट लेने में सफल रहे थे. ओवरऑल वसीम ने 25 बार एक पारी में 5 विकेट हॉल और 5 बार 10 विकेट या उससे ज्यादा विकेट एक टेस्ट मैच में हासिल करने में सफल रहे थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

किसमें कितना है दम (वसीम अकरम बनाम जसप्रीत बुमराह)

अगर सिर्फ गेंदबाजी की बात की जाए तो भले ही वसीम अपने पहले 38 टेस्ट मैचों के बाद केवल 147 विकेट ही ले पाए थे लेकिन उसके बाद वसीम ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी खतरनाक गेंदबाजी से तहलका मचा दिया था. वहीं, जसप्रीत बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में अभी 6 साल ही हुआ है. बुमराह को अभी और भी लंबा सफर तय करना है. अभी ये कहना उचित नहीं होगा कि बुमराह, वसीम से आगे हैं, बुमराह को अभी अपनी गेंदबाजी में लगातार नियमितता बनाए रखनी होगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs BAN: मयंंक यादव ने मचाई सनसनी, डेब्यू मैच में 24 खतरनाक गेंद फेंककर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, इतनी स्पीड से फेंकी
Wasim Akram vs Jasprit Bumrah: 'किसमें कितना है दम', 38 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे
National Cricket League Sixty Strikers tournament match between New York Lions and Dallas Lonestars Hafeez and Samit Patel Light Up High Scoring Thriller
Next Article
NCL T10: NCL में पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज का धमाल, USA में गेंद और बल्ले से ऐसे लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com