विज्ञापन

किस दिग्गज को होना चाहिए भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram on Next Coach of Team India, भारतीय टीम का अगला नया कोच कौन होगा. इसको लेकर बहस तेज हो गए हैं. ऐसे में वसीम अकरम ने...

किस दिग्गज को होना चाहिए भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच, वसीम अकरम ने बताया
Wasim Akram on Next Coach of Team India

Who should be the new coach of the Indian team: टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  के बाद भारत का नया हेड कोच कौन होगा. इसको लेकर बहस तेज हो गई है. नए कोच के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं. पहले स्टीफन फ्लेमिंग को लेकर चर्चा थी तो फिर बाद में रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर के बारे में कहा गया कि ये दिग्गज भी भारत का अगला कोच बन सकते हैं. वहीं, अब ताजा रिपोर्ट में ये बातें सामने आ रही है कि बीसीसीआई ने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir New India Coach) को भारत का अगला कोच बनने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि इसके बारे में कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं है. नए कोच के विकल्प को लेकर हर दिन नई अपडेट सामने आ रहे हैं. इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम (Wasim Akram on Team India  Next Coach) ने भारत का नए कोच किसे होना चाहिए, इसको लेकर अपनी राय दी है. स्पोर्ट्कीड़ा के साथ बात करते हुए वसीम ने तीन ऐसे नाम चुने हैं जिनमें से किसी एक को भारतीय टीम का नया कोच होना चाहिए. 

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने सबसे पहले गौतम गंभीर को विकल्प के तौर पर रखा है. वसीम ने कहा, "यदि गंभीर कोच बनते हैं तो यह काफी अच्छा होगा. उसके अंदर कोच बनने की सारी काबिलियत है. गंभीर ने हाल ही में राजनीति छोड़ दी है. उसे एहसास हुआ होगा कि राजनीति में आपको पूरा समय देना होता है. आप अपने परिवार से लगातार दूर रहते हैं. अपने करियर के दौरान वह परिवार से दूर रहा था. अब वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाह रहा है. 

वसीम ने सीधे तौर पर कहा कि ,"गंभीर कोच के लिए बेहतरीन विकल्प हैं ,अब यह उनपर है कि वो इस ऑफर को स्वीकार करते हैं या नहीं, वैसे, मैंने कुछ और नाम भी सुने हैं. लेकिन मैं सिफारिश  करूंगा कि बीसीसीआई उन्हें कोच बनाए जो पहले से सिस्टम का हिस्सा हैं. मेरे नजर में आशिष नेहरा भी कोच के तौर पर सही विकल्प हो सकते हैं. 

ये भी पढ़े-  वसीम अकरम की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा IPL 2024 का फाइनल

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा, "नेहरा जी (Ashish Nehra) ने बड़ी कोचिंग की है. लोग उसे पसंद भी करते हैं. लोग उसके करीब रहना चाहते हैं. उसके पास अब अनुभव भी है. गुजरात की उसने कोचिंग की है और खिताब भी दिलाया है. इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण भी कोच के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं. 

स्विंग के जादूगर वसीम अकरम (Wasim Akram on VVS Laxman) ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "लक्ष्मण NCA के हेड हैं. पहले वहां राहुल थे, फिर वो अंडर 19 आए, तब जाकर राहुल कोच बने. बीसीसीआई ने एक सिस्टम रखा हुआ है. मेरे ख्याल में किसी को कोच बनाना है तो इन तीनों में से किसी एक को बनाएं. आप अपने लोगों के साथ रहें. उनको पता है कि खिलाड़ियों को लेकर कैसे आगे बढ़ना है. देखिए राहुल द्रविड़ ने कोच के तौर पर जबरदस्त काम किया, उससे पहले रवि शास्त्री ने भी शानदार परफॉर्मेंस कोच के तौर पर दिया है. "

बता दें कि BCCI ने सीनियर टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. पद के लिए आवेदन 27 मई 2024 को शाम 6 बजे तक किए जाने हैं. दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल कोच के तौर पर समाप्त हो जाएगा. इसके बाद बीसीसीआई नए कोच का ऐलान करेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025: महेंद्र सिंह धोनी को होगा जबरदस्त नुकसान, आईपीएल के इस नियम के चलते करोड़ो की सैलरी हो जाएगी कम
किस दिग्गज को होना चाहिए भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच, वसीम अकरम ने बताया
Rishabh Pant played shot for SIX off a fast bowler  Virat Kohli's reaction viral cannot believe IND vs BAN 1st Test
Next Article
Rishabh Pant viral video: पंत के करिश्माई छक्के को देख विराट कोहली का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com