वसीम अकरम का चौंकाने वाला खुलासा, करियर के खत्म होने के बाद लग गई थी कोकिन की लत

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बड़ा खुलासा कर दिया है. दरअसल, अकरम ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कोकीन की लत का खुलासा किया है जिसने विश्व क्रिकेट के चौंका दिया है

वसीम अकरम का चौंकाने वाला खुलासा, करियर के खत्म होने के बाद लग गई थी कोकिन की लत

वसीम अकरम का चौंकाने वाला खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बड़ा खुलासा कर दिया है. दरअसल, अकरम ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कोकीन की लत का खुलासा किया है जिसने विश्व क्रिकेट के चौंका दिया है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक के मुताबिक अकरम ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कोकीन की लत का खुलासा किया है. 1992 विश्व कप में पाकिस्तान को चैंपियन बनानें में अहम भूमिका निभाने वाले अकरम ने आगे चलकर अपने करियर में पाकिस्तान की कप्तानी भी की थी. दुनिया के महान तेज गेंदबाज रहे अकरम के इस खुलासे ने फैन्स को भी हैरान कर दिया है. 56 साल के दिग्गज ने कहा कि , क्रिकेट पंडित के तौर पर काम करने के दौरान उन्होंने कोकिन का सेवन किया था.  बता दें कि अकरम की पहली पत्नी हुमा की 2009 में एक दुर्लभ फंगल संक्रमण से मृत्यु हो गई थी.

T20 World Cup IND vs SA: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND-SA का सुपरहिट मुकाबला, जानें सबकुछ

वसीम ने अपनी ऑटोबायोग्राफी  में ये भी बताया है कि कैसे उन्हें ड्रग्स लेने की आदत पड़ी थी. 'आप एक रात में 10 पार्टियों में जा सकते हैं, और कुछ करते हैं, और इसने मुझ पर अपना असर डाला. BBC.co.uk ने अकरम के हवाले से द टाइम्स को बताया कि. पहली बार उन्होंने ड्रग्स इंग्लैंड के एक पार्टी में ली थी. जिसके बाद मुझे इसकी लत धीरे-धीरे लग गई. 


पाक के पूर्व तेज गेंदबाज ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में ये भी बताया है कि ड्रग्स की बुरी लत ने उनकी नीजी जीवन पर भी काफी प्रभाव डाला था.  अकरम लिखते हैं कि, 'इस दौरान सबसे बुरी बात यह थी कि मैं कोकीन पर निर्भर हो गया था. लेकिन एक समय आया जब मैंने इसे छोड़ने का फैसला कर लिया,  कोकीन ने मुझे अस्थिर बना दिया था. इसने मुझे धोखेबाज बना दिया था, हुमा इस दौरान काफी अकेली रहती थी,वह इंग्लैंड से कराची जाना चाहती थी. ताकि वह इन सबसे दूर अपने माता-पिता के रह सके लेकिन मैं ये नहीं चाहता था'.

विराट रिकॉर्ड बनाने से कोहली महज़ 28 रन दूर, किंग के नाम जुड़ने वाली है बड़ी उपलब्धि

बता दें कि पाकिस्तान के लिए वसीम अकरम ने 104 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 414 विकेट लेने में सफल रहे. 356 वनडे में अकरम ने 502 विकेट अपने नाम किए थे. अकरम दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं. 

Zim vs Pak: हार कर बाद क्यों ट्विटर पर भिड़े पाकिस्तान के PM और जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com