यह ख़बर 22 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ट्विटर पर अभद्र टिप्पणी के लिए वार्नर पर जुर्माना

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आचार संहिता का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए और उन पर 5,750 डॉलर का जुर्माना लगाया गया।
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आचार संहिता का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए और उन पर 5,750 डॉलर का जुर्माना लगाया गया।

वार्नर वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के सदस्य थे, जो लीग मैचों में बेहद खराब प्रदर्शन करके टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। हालांकि वार्नर ने डेयरडेविल्स के लिए कुछ सांत्वना भरी पारिया खेलीं, पर वह आईपीएल-6 में अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए।

वार्नर पर यह जुर्माना पिछले दिनों अपने ट्विटर खाते पर ऑस्ट्रेलिया के दो खेल विशेषज्ञ लेखकों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के दोषी पाए जाने पर लगाया गया।

सीए के एक अधिकारी ने एक वक्तव्य में कहा कि सीए की आचार संहिता की धारा छह के अंतर्गत पहली गलती का दोषी पाए गए वार्नर पर अधिकतम जुर्माना लगाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वार्नर ने कहा, "मुझे अब समझ आया कि मैंने अपनी निराशा से बाहर निकलने के लिए पिछले सप्ताहांत पर कुछ अनुपयुक्त ट्वीट किए। लेख से असहमत होने तथा लेख में मेरे बारे में गलत धारणा होने के बावजूद मैं अपनी टिप्पणी में बेहतर शब्दों का इस्तेमाल कर सकता था। मैं अपनी टिप्पणी के कारण हुई किसी भी तरह की क्षति के लिए माफी मांगता हूं।"