विज्ञापन
This Article is From May 08, 2023

'RCB के कप्तान धोनी होते तो..', कोहली अबतक क्यों नहीं जीत पाए IPL का खिताब, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram on RCB: वसीम अकरम ने कोहली और आईपीएल टीम आरसीबी को लेकर बात की है और बताया है कि आखिर ऐसा क्या है जिसके कारण आरसीबी एक बार भी IPL का खिताब नहीं जीत पा रही है. इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने धोनी (MS Dhoni) पर भी अपनी राय दी.

'RCB के कप्तान धोनी होते तो..', कोहली अबतक क्यों नहीं जीत पाए IPL का खिताब, वसीम अकरम ने बताया
वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram on RCB: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को लेकर बात की है और खासकर धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी पर अपनी राय दी है. दरअसल, आईपीएल में आरसीबी की टीम एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. पहले विराट कोहली आरसीबी के कप्तान थे लेकिन टीम को एक बार फिर खिताब नहीं जीता पाए, अब बैंगलोर की कप्तानी फाफ डु प्लेसी कर रहे हैं, इस बार भी आरसीबी की टीम का हाल बेहाल है. ये खबर लिखे जाने कर आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर है. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी को 9 मई को होने वाले मुंबई के खिलाफ मैच को हर हाल में जीतना होगा. वहीं, अकरम ने आरसीबी टीं को लेकर बड़ी बात कही है. 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने स्पोर्ट्सक्रीडा के साथ बात करते हुए कहा है कि यदि आरसीबी के कप्तान धोनी होते तो आरसीबी अबतक 4 से 5 बार आईपीएल का खिताब जीती हुई होती. अकरम ने कहा कि,'विराट ने काफी मेहनत की और कोशिश की लेकिन पूरी टीम के खिलाड़ियों को कोशिश करनी चाहिए. मुझे लगता है कि इसलिए आरसीबी की टीम अबतक खिताब नहीं जीत पा रही है'. 

इसके साथ-साथ अकरम ने आगे कहा कि, 'धोनी के पास भारत की कप्तानी करने क अनुभव था, जिसका फायदा उसने आईपीएल में उठाया, वहीं, अब कोहली की भी कप्तानी की आदत हो गई है. वह अंदर से शांत नहीं है, लेकिन वह दिखाता है कि वह शांत है..जब खिलाड़ी देखते हैं कि उनका कप्तान कूल है, और उनके कंधों पर हाथ रखता है, तो खिलाड़ी अधिक आत्मविश्वासी हो जाते हैं.. धोनी ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने खिलाड़ियों में विश्वास जगाना जानते हैं. यही कारण है कि उन्होंने सीएसके को 4 बार आईपीएल का खिताब भी जीता दिया है.'

बता दें कि धोनी ने कप्तान के रूप में चार आईपीएल खिताब जीतने में सफल रहे हैं. उनके आगे सिर्फ रोहित हैं, जिनकी कप्तानी में मुंबई ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है.  दूसरी ओर, कोहली अभी भी अपने करियर में आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाए हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "2,6,2,1,1,1NB, 6... आखिरी ओवर में हुआ फुल ड्रामा, अब्दुल समद ने ऐसे छीना राजस्थान से जीता हुआ मैच
* विराट कोहली हुए राशिद खान के फैन, कमाल कैच को देखकर किया ऐसा कॉमेंट - Video

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
'RCB के कप्तान धोनी होते तो..', कोहली अबतक क्यों नहीं जीत पाए IPL का खिताब, वसीम अकरम ने बताया
Glenn Maxwell big prediction on india vs australia border gavaskar trophy 2024
Next Article
Glenn Maxwell: मैक्सवेल की तूफानी भविष्यवाणी, शर्तों के साथ इस टीम को बताया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2025 का चैंपियन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com