विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ से मिली प्रेरणा को तस्वीरों के माध्यम से समझाया...

विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ से मिली प्रेरणा को तस्वीरों के माध्यम से समझाया...

विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ के साथ की यह तस्वीर पोस्ट की है (फोटो: Twitter)

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज में टीम इंडिया का शानदार तरीके से नेतृत्व कर रहे टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को एक पुरानी तस्वीर शेयर करके अपनी यादें ताजा की, यह 2006 में ली गई थी. इसके साथ ही उन्होंने एक नई तस्वीर भी साझा की है, जो 2014-15 की है. इन तस्वीरों के माध्यम से उन्होंने अपने ऐतिहासिक पल को याद करते हुए कहा कि इस तरह की चीजें आपको कृतज्ञ होने और गर्व का अहसास कराती हैं. साथ ही कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करती हैं और सपनों को पूरा करने में सहायक होती हैं.

विराट कोहली इन तस्वीरों में पूर्व कप्तान और 'द वॉल' के नाम से मशहूर बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के साथ नजर आ रहे हैं. पहली तस्वीर उनके बचपन की है, जिसमें 17 साल के कोहली और उनके अन्य साथी युवा क्रिकेटर द्रविड़ के साथ पोज दे रहे हैं, जो क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं. दूसरी तस्वीर में वह 2014-15 की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान द्रविड़ को ही इंटरव्यू दे रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन खास बात यह थी कि विराट कोहली ने इसी सीरीज में पूर्ण रूप से टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी संभाली थी. कोहली के लिए यह दौरा शानदार रहा था और उन्होंने 86.5 के औसत से 692 रन बनाए थे, जिसमें 4 शतक शामिल थे. एक और खास बात अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में उन्होंने एडीलेड टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाया था.

विराट कोहली ने तस्वीरों के साथ में प्रेरक संदेश लिखा,  'आपकी उपलब्धियों (आप जिस पायदान पर हैं) के संदर्भ में इस तरह के पल कृतज्ञ होने का अहसास कराते हैं. एक बार मैं इस महान खिलाड़ी से नजरें मिलाने की कोशिश कर रहा हूं और फिर वह भारत की ओर से टेस्ट खेलने के दौरान मेरा इंटरव्यू ले रहे हैं. मेरा मानना है कि सपने सच होते हैं?मैं उनका आभारी हूं...


जहां विराट कोहली टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान हैं, वहीं राहुल द्रविड़ अंडर-19 और भारत-ए टीम के कोच हैं. बीसीसीआई ने उन्हें सीनियर टीम का मुख्य कोच बनाने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन द्रविड़ पारिवारिक कारणों से मना कर दिया था. द्रविड़ की कोचिंग में दोनों जूनियर टीमें बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं.

अब कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार क्लीन स्वाप करने का मौका है, क्योंकि अगर बारिश नहीं हुई तो टीम इंडिया दूसरा टेस्ट भी जीतने के करीब है. जिस तरह का फॉर्म चल रहा है उस देखते हुए क्लीनस्वीप की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com