विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 05, 2019

31वें बर्थडे पर Virat Kohli का 15 साल के 'चीकू' को लेटर, 'इन पराठों का अभी मजा ले लो'

Read Time: 20 mins
31वें बर्थडे पर Virat Kohli का 15 साल के 'चीकू' को लेटर, 'इन पराठों का अभी मजा ले लो'
बर्थडे पर Virat Kohli ने एक भावुक लेटर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. 5 नवंबर 1988 को जन्मे विराट पहले दिल्ली के आम लोगों की तरह खाने-पीने के बेहद शौकीन थे. छोले-भटूरे और बटर चिकन उन्हें बेहद पसंद था. इंटरनेशनल क्रिकेट में भी विराट ने जब डेब्यू किया था तब भी वे फिटनेस को लेकर बहुत सजग नहीं थे. हालांकि जल्द ही उन्हें खेल में फिटनेस का महत्व समझ में आ गया. रेगुलर एक्सरसाइज, वेट ट्रेनिंग और कंट्रोल डाइट के जरिये उन्होंने अपने शरीर को ऐसे सांचे में ढाला कि टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों के आदर्श बन गए. टीम इंडिया के खिलाड़ियों में फिटनेस को लेकर आज जो अवेयरनेस आई है, उसका श्रेय काफी कुछ विराट कोहली को ही जाता है. शानदार फिटनेस का असर आज विराट की बल्लेबाजी में भी देखा जा सकता है. लंबी पारी खेलने और विकेट के बीच खूब रन दौड़ने के बाद भी उनके चेहरे पर थकान नजर नहीं आती.

Advertisement

जन्मदिन के मौके पर विराट ने '15 साल के विराट' यानी खुद को एक लेटर लिखकर ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है. यह लेटर काफी भावनाओं से भरपूर और प्रेरणादायी है, 31 साल के विराट ने इसमें 15 साल के चीकू (विराट कोहली का लोकप्रिय नाम) को सलाह देते हुए लिखा है-दोस्त उन पराठों का मजा ले लो. आने वाले सालों में वे तुम्हारे लिए लक्जरी बन जाएंगे.

Advertisement

विराट (Virat Kohli) ने इस लेटर में लिखा है-हाय चीकू, सबसे पहले तुम्हें बर्थडे की बधाई. मैं जानता हूं कि मेरे भविष्य को लेकर आपके मन में मेरे लिए बहुत सारे सवाल होंगे. माफ करना, लेकिन मैं बहुत सारे सवालों का जवाब नहीं दे पाऊंगा. क्योंकि मैं नहीं जानता कि आगे कौन से प्यारे सरप्राइज हैं. हर चुनौती रोमांचक होती है और सीखने का अवसर देती है. आपको आज इस बात का अहसास नहीं होगा, लेकिन यह सफर से ज्यादा मंजिल पर जाने के बारे में है और यह सफर है- सुपर. जो मैं आपको बताऊंगा वह यह है कि जिंदगी ने विराट के लिए क्या बड़ी चीजें संजोकर रखी थीं, लेकिन आपको उसके लिए सफर में आने वाले हर अवसर के लिए तैयार रहना होगा. जब वह अवसर आए तो उसे हर हाल में हासिल कर लेना. कभी भी किसी भी चीज को हल्के में मत लेना. तुम नाकाम होंगे, हर कोई होता है. लेकिन खुद से वादा करो कि तुम आगे बढ़ना कभी नहीं छोड़ोगे. और अगर तुम कुछ हासिल नहीं कर पाते हो तो दोबारा इसके लिए कोशिश करोगे. उन्होंने इस लेटर में लिखा है- बहुत से लोग तुम्हें प्यार करेंगे और बहुत से लोग तुम्हें नापसंद भी करेंगे. इनमें से कुछ ऐसे भी होंगे, जो तुम्हें जानते तक नहीं होंगे. उनकी चिंता मत करना. सिर्फ खुद पर विश्वास रखना.

Advertisement
Advertisement

गौरतलब है कि क्रिकेट के खेल से दूर विराट कोहली इस बार अपना बर्थडे पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में मना रहे हैं. अनुष्का ने अपने 8.5 किमी अपहिल ट्रैक के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए विराट कोहली को ब्रेक दिया गया है. हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फाइनल से पहले मैदान में क्या कर रहे हैं गौतम गंभीर? बारिश की भेंट चढ़ा KKR का अभ्यास सत्र
31वें बर्थडे पर Virat Kohli का 15 साल के 'चीकू' को लेटर, 'इन पराठों का अभी मजा ले लो'
Rinku Singh lauds Yash Dayal with Insta post after RCB vs CSK thriller Last-over hero
Next Article
Yash Dayal: आखिरी ओवर में यश दयाल के मैजिक को देखकर रिंकू सिंह ने ऐसे किया रिएक्ट, रिएक्शन ने लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;