विज्ञापन
This Article is From Nov 18, 2014

विराट कोहली आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे

विराट कोहली आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे
फाइल फोटो
दुबई:

विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने से आईसीसी की बल्लेबाजों की वनडे रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि रिकॉर्ड दोहरा शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा लंबी छलांग लगाकर 15वें स्थान पर काबिज हो गए हैं। कोहली ने पांचवें वनडे में नाबाद 139 रन बनाए थे। इससे पहले उन्होंने 66, 53 और 49 रन की पारियां खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। वह एक पायदान ऊपर चढ़े हैं और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

रोहित ने कोलकाता में 264 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी, जिससे उन्होंने 18 स्थान की छलांग लगाई। रोहित का यह वनडे में दूसरा दोहरा शतक था। शिखर धवन ने अपना पांचवां स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रीलंकाई शृंखला में विश्राम करने वाले महेंद्र सिंह धोनी सातवें स्थान पर बने हुए हैं।

श्रीलंका की तरफ से लाहिरू तिरिमाने चार पायदान ऊपर 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कोलकाता और रांची में अर्धशतक लगाए थे। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने शृंखला में 339 रन बनाए, जिसमें नाबाद 139 रन की पारी भी शामिल है। वह ऑलराउंडरों की सूची में पहली बार शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहे। यही नहीं वह बल्लेबाजी रैंकिंग में भी अपने सर्वश्रेष्ठ दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की सूची में भुवनेश्वर कुमार अब भी सर्वोच्च रैकिंग वाले भारतीय गेंदबाज हैं। वह आठवें स्थान पर हैं। रविंद्र जडेजा दसवें स्थान पर हैं। ये दोनों हालांकि दो-दो पायदान नीचे खिसके हैं। रविचंद्रन अश्विन एक पायदान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
विराट कोहली आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com