विज्ञापन

मोहम्मद सिराज समेत मेक्सवेल और डू प्लेसिस का कट जाएगा पत्ता? RCB इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन

Royal Challengers Bengaluru, IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने इन 3 बड़े खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

मोहम्मद सिराज समेत मेक्सवेल और डू प्लेसिस का कट जाएगा पत्ता? RCB इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन
Virat Kohli

Royal Challengers Bengaluru, IPL 2025 Mega Auction: देश में आईपीएल 2025 को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई है. आगामी सीजन के लिए इस बार मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने 3 धुरंधरों को रिटेन करने का मौका दिया जाएगा. बाकी के खिलाड़ी ऑक्शन में उतरेंगे. लाखों लोगों की चहेती टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी आगामी सीजन के लिए अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि आरसीबी के बेड़े में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में बात करें फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए किन 3 बड़े खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

विराट कोहली 

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही आरसीबी के बेड़े का हिस्सा हैं. टीम के लिए शिरकत करते हुए भी उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा है. पिछले सीजन में वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी रहे थे. ऐसे में पूरी संभावना नजर आ रही है कि आगामी सीजन के लिए फ्रेंचाइजी उन्हें जरुर रिटेन करेगी. 

रजत पाटीदार

पिछले कुछ सीजन से आरसीबी के लिए रजत पाटीदार जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं. उसे देख फ्रेंचाइजी उन्हें ऑक्शन में उतारने की गलती शायद ही करेगी. टीम के लिए पिछले सीजन में उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था. यहां उन्होंने महज कुछ ओवरों में ही गेम को पूरी तरह से बदलने का काम किया था. 

विल जैक्स 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 25 वर्षीय बल्लेबाज विल जैक्स बहुत ही कम समय में एक विस्फोटक बल्लेबाज बनकर इंटरनेशनल क्रिकेट में उभरे हैं. उन्होंने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन भी किया है. ऐसे में शायद ही फ्रेंचाइजी उन्हें अपने बेड़े से बाहर निकालने की गलती करेगी. 

ऑक्शन से पूर्व सभी टीमों के पास केवल 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका प्राप्त होगा. ऐसे में जो खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे उनकी बेहद कम संभावना है कि वह टीम के साथ दोबारा जुड़ सकें.

दरअसल, मान लीजिए आरसीबी की टीम कोहली, पाटीदार और जैक्स को रिटेन करती है तो मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डू प्लेसिस जैसे खिलाड़ी नीलामी में पहुंच जाएंगे. 

इन स्टार खिलाड़ियों पर आरसीबी के अलावा अन्य टीमों की भी नजरें टिकी हुई हैं. ऐसे में बेहद कम संभावना बनती है कि इनके जैसे खिलाड़ी दोबारा अपनी टीम के साथ जुड़ पाएं.

यह भी पढ़ें- ''वे कुछ छक्के जड़ने के लिए'', किस सुधार की बात कर रही हैं शेफाली? बांग्लादेश के खिलाफ 'सेमी फाइनल' मुकाबला आज


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
मोहम्मद सिराज समेत मेक्सवेल और डू प्लेसिस का कट जाएगा पत्ता? RCB इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com