कोच रवि शास्‍त्री ने बताया, विराट कोहली को 'इसलिए' दिया गया था एशिया कप-2018 में आराम

कोच रवि शास्‍त्री ने बताया, विराट कोहली को 'इसलिए' दिया गया था एशिया कप-2018 में आराम

रवि शास्‍त्री ने कहा, रेस्‍ट देने के पीछे का मकसद विराट के दिमाग को कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रखने का था

खास बातें

  • शारीरिक रूप से विराट हमेशा ऊर्जा से भरपूर होते हैं
  • उन्‍हें मानसिक थकान दूर करने के लिए रेस्‍ट दिया गया
  • इससे वे तरोताजा होकर मैदान पर कर सकेंगे वापसी

टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने उन कारणों के बारे में विस्‍तार से बताया है जिसके तहत विराट कोहली को हाल ही में संपन्‍न एशिया कप-2018 में आराम दिया गया. गौरतलब है कि बांग्‍लादेश को तीन विकेट से हराकर भारतीय टीम एशिया कप 2018 चैंपियन बनी थी. विराट को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया था और उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने कप्‍तानी की थी. अखबार गल्‍फ न्‍यूज ने रवि शास्‍त्री के हवाले से कहा, 'विराट को आराम की जरूरत थी. शारीरिक रूप से देखें तो वह हमेशा ऊर्जा से भरे हुए रहते हैं. मैदान की हर गतिविधि से वे पूरी शिद्दत से जुड़े होते हैं. जब विराट खेलते हैं तो आप जानते ही हैं कि वे मैदान पर किस स्‍तर की ऊर्जा से भरपूर नजर आते हैं.' शास्‍त्री ने कहा कि यह केवल मानसिक थकान का मामला था. विराट को आराम देने का मकसद उनका दिमाग क्रिकेट से दूर रखना था ताकि वे तरोताजा होकर मैदान पर लौटें.

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने विराट कोहली की तारीफ में कही यह बड़ी बात...

एशिया कप में चैंपियन बनी भारतीय टीम अब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट मैच की सीरीज में हिस्‍सा लेगी. पहला टेस्‍ट 4 अक्‍टूबर से राजकोट में खेला जाना है. सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्‍व विराट कोहली ही करेंगे. सीरीज के लिए ओपनर शिखर धवन और मुरली विजय भारतीय टेस्‍ट टीम में स्‍थान नहीं बना पाए. उनके स्‍थान पर युवा पृथ्‍वी शॉ और मयंक अग्रवाल को टीम में जगह दी गई है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. इन दोनों दिग्‍गज गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में उमेश यादव, मोहम्‍मद शमी, शारदुल ठाकुर और मोहम्‍मद सिराज तेज गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी संभालेंगे. विकेटकीपर के रूप में युवा ऋषभ पंत टीम में मौजूद रहेंगे.


शेन वॉर्न ने की स्‍टीव वॉ की जमकर आलोचना, कहा-वे स्‍वार्थी थे, हर बात पर टोकते थे...

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहलीवेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारतीय टेस्‍ट टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, हनुमान विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज और शारदुल ठाकुर.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com