यह ख़बर 03 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं विराट कोहली

कटक:

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के दौरान तेज गेंदबाजों का दबदबा रहने की संभावना है और ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के दौरान इशांत शर्मा और उमेश यादव के शानदार प्रदर्शन से काफी खुश दिखाई दिए। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 363 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके बाद इस मैच से वापसी करने वाले इशांत ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

कोहली ने मैच के बाद कहा, यह देखना बहुत अच्छा लगा कि भारत के तेज गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया और यह ऑस्ट्रेलिया में मददगार साबित होगा। उन्हें सही लाइन व लेंथ और क्षेत्ररक्षण की सजावट के अनुरूप गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा लगा। पावरप्ले पहले लेने के अपने फैसले के बारे में कोहली ने कहा कि उन्हें विश्वास था कि उनका यह कदम फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने कहा, युवा टीम की अगुवाई करने की जिम्मेदारी, मुझे यह पसंद है और इससे मैं रोमांचित था विशेषकर तब जबकि विश्व कप पास में है।
आज पावरप्ले पहले लेना फायदेमंद रहा। दोनों बल्लेबाज अच्छी तरह जम चुके थे और इसलिए मैंने डंकन (फ्लैचर) से पावरप्ले पहले लेने के बारे में कहा। तेज गेंदबाज वरुण आरोन की चोट के बारे में कोहली ने कहा कि वह किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते थे और इसलिए उसे मैदान से बाहर भेजा।

उन्होंने कहा, आरोन को चौथे ओवर के बाद परेशानी हो रही थी। उसकी चोट कितनी गंभीर है मैं नहीं जानता था। मैं कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था और इसलिए मैंने उससे विश्राम करने को कहा। आरोन मैच में केवल 25 गेंद ही कर पाए।

भारतीय सलामी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को उनकी 111 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह उनका वनडे में दूसरा शतक है। रहाणे ने कहा, मेरे दोनों शतक समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। पहले दस ओवर थोड़ा चुनौतीपूर्ण थे, लेकिन बाद में हमारे लिए काम वास्तव में आसान हो गया था। शिखर और मैंने वास्तव में बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका के बारे में उन्होंने कहा, टीम ने मुझे पारी का आगाज करने के लिए कहा और इसलिए मुझे पारी की शुरुआत करने में खुशी है। मैं अभी केवल इस शृंखला के बारे में सोच रहा हूं। हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की है और एक समय में एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कहा कि उनकी टीम को तेज गेंदबाज लेसिथ मलिंगा और स्पिनर रंगना हेराथ की कमी खली। उन्होंने कहा, भारत में खेलना हमेशा मुश्किल होता है। हमें पिछले सात दिन में जितना हो सके तैयार होना था। यह गेंदबाजों के लिए सीखने का समय है। आज जो खेले यह उन सभी के लिए मौका है, क्योंकि टीम बहुत अनुभवी नहीं है। हमने बल्लेबाजों को दस ओवरों के बाद खुलकर खेलने का मौका दिया। रहाणे और धवन ने शानदार बल्लेबाजी की। जो दो कैच छूटे वे महत्वपूर्ण थे।