सचिन तेंदुलकर के साथ अभी कोहली की तुलना नहीं की सकती : बैरी रिचर्डस

पर्थ:

दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज बैरी रिचर्डस का मानना है कि विराट कोहली भारतीय टीम में अपने समकक्ष बल्लेबाजों से कहीं बेहतर हैं, लेकिन महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ उनकी तुलना के लिए उन्हें अब भी लंबा सफर तय करना होगा।

रिचर्डस ने बातचीत के दौरान कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली मौजूदा भारतीय टीम में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। वह काफी प्रतिभावान है और ऐसा बल्लेबाज है जिसकी बल्लेबाजी देखने के लिए आप पैसे खर्च करने को तैयार हो जाते है। वह आज एबी डिविलियर्स के साथ विश्व क्रिकेट के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल है।' माना जाता है कि सर डोनाल्ड ब्रैडमैन रिचर्डस को दाएं हाथ के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल करते थे और उन्हें जैक होब्स और लेन हटन की बराबरी का समझते थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछने पर कि वह कोहली की तुलना में अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन को कैसे आंकते हैं तो उन्होंने कहा, 'तुलना का कोई कारण नहीं है। वे कोहली के करीब भी नहीं हैं। वह अपनी अलग लीग का हिस्सा है। वह जिस तरह पारी को आगे बढ़ाते हैं वह सबको पसंद है। अच्छे बल्लेबाज की सबसे अच्छी चीज यह है कि वह अपनी पारी की गति को नियंत्रण में रखता है और कोहली आसानी से ऐसा करता है। निश्चित तौर पर वह और बेहतर होगा।'

दक्षिण अफ्रीका के 21 साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट श्रृंखला में रिचर्डस ने चार टेस्ट में 500 से अधिक रन बनाए थे।