सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पुरुषों में सचिन आज भी हैं विराट से आगे, लिस्ट में और भी कई बड़े नाम

38 देशों और क्षेत्रों में 42,000 लोगों पर एक सर्वे किया गया है. इस लिस्ट में मैनचेस्टर यूनाइटेड के आइकन खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो चौथे स्थान पर है

सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पुरुषों में सचिन आज भी हैं विराट से आगे, लिस्ट में और भी कई बड़े नाम

सचिन इस लिस्ट में 12वें स्थान पर हैं

खास बातें

  • सर्वे में सचिन को पसंद करने वाले आज भी ज्यादा
  • सचिन दुनिया में 12वें स्थान पर
  • लिस्ट में विराट कोहली का नंबर 18वां
नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन उनके दीवानों की आज भी कोई कमी नहीं है. आज भी उनको विराट कोहली से भी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. ये बात हम नहीं बल्कि एक सर्वे के आधार पर हम आपको बता रहे हैं.  इस लिस्ट में मैनचेस्टर यूनाइटेड के आइकन खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के सुपरस्टार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) को सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पुरुषों की लिस्ट में रखा गया है. बीते मंगलवार को साल 2021 के लिए YouGov द्वारा दुनिया के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पुरुषों के सर्वे की लिस्ट जारी हुई. इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को भी शामिल किया गयाय है. ब्रिटिश इंटरनेशनल इंटरनेट बेस्ड मार्केट रिसर्च और डेटा एनालिटिक्स फर्म द्वारा इसे शेयर किया गया है. 

यह पढ़ें- विराट कोहली ने रोहित के साथ अनबन की खबरों को लेकर तोड़ी चुप्पी, दिया यह जवाब

सर्वे के हिसाब से  कोहली, तेंदुलकर, रोनाल्डो और मेस्सी वर्ष 2021 के लिए दुनिया के शीर्ष 20 सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले पुरुषों में शामिल हैं. पुरुषों की सूची में पूर्व अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा शीर्ष पर हैं, जिनके बाद माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और बिल गेट्स हैं. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा अपना नंबर एक का स्थान बरकरार रखने में इस बार भी सफल रहे.  

k79itogoसचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के मैदान को छोड़े हुए इतने दिन हो चुके इसके बावजूद सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले भारतीयों में पुरुषों की रैंकिंग में टेस्ट कप्तान कोहली से ऊपर स्थान दिया गया है. इस लिस्ट में सचिन 12 वें स्थान पर काबिज है जबकि बल्लेबाजी के उस्ताद कोहली सूची में 18 वें स्थान पर हैं.   रोनाल्डो ने इस लिस्ट में अपना स्थान और भी मजबूत किया है अब वे दो स्थान उपर जाकर चौथे स्थान पर हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी मेस्सी ने भी चार स्थानों की छलांग लगाई है लेकिन रोनाल्डो को पीछे छोड़ने में विफल रहे. इस सूची में सांतवें स्थान पर हैं. 

यह भी पढे़ं- Virat Kohli Press Conference: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे कोहली,ODI की कप्तानी जाने पर कही ये बातें

आपको बता दें कि ये सर्वे 38 देशों और क्षेत्रों में 42,000 लोगों पर  किया गया है. इस लिस्ट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुषों की रैंकिंग में 8 वां स्थान हासिल किया है.  बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा महिलाओं की रैंकिंग में 10वें स्थान पर रहीं. मिशेल ओबामा ने दुनिया की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली महिला के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है. बॉलीवुड आइकन शाहरुख खान (14) को पुरुषों की रैंकिंग में महान अभिनेता अमिताभ बच्चन (15) से ऊपर रखा गया.

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com