विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

VIDEO: यह तो सुपर से ऊपर डेब्यू है, तिलक वर्मा ने फील्डिंग, बैटिंग से जीत लिए करोड़ों दिल

West Indies vs India, 1st T20I: करियर के पहले ही टी20 में जिसने भी तिलक वर्मा (Tilak Varma) को देखा, वह उन पर फिदा हो गया

VIDEO: यह तो सुपर से ऊपर डेब्यू है, तिलक वर्मा ने फील्डिंग, बैटिंग से जीत लिए करोड़ों दिल
नई दिल्ली:

करियर का पहला टी20 मैच. और आत्मविश्वास ऐसा कि मानो भारत के लिए 25-30 मैच खेल लिए हों. निश्चिचत तौर पर उस चर्चा और विमर्श को लेफ्टी तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने वीरवार को त्रिनिडाड के ब्रायन लारा स्टेडिय में अपने करियर के पहले ही टी20 मुकाबले में बहुत ही शानदार अदाज में  साबित किया. इस मैच के जरिए भारत ने तिलक  वर्मा और मुकेश कुमार को टी-20 कैप प्रदान की. और तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने दिखाया कि क्यों उन्हें भारतीय क्रिकेट की अगला सुपरस्टार करार दिया जा रहा है. 

पहले फील्डिंग के दौरान तिलक वर्मा ने कुलदीप यादव की गेंद पर अपनी बायीं तरफ दौड़ते हुए बाउंड्री पर जो कैच लपका, उसने सभी की आंखें खोलकर कर रख दीं. जब लग रहा था कि गेंद बाउंड्री के पार जा रही है, तो तिलक वर्मा ने बहुत ज्यादा मुश्किल कैच को आसान बना दिया. और देखते ही देखते उनका यह कैच सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. और मानो उनका ये कैच ही काफी नहीं था. 

बाद में जब वर्मा भारत के दो विकेट गिरने के बाद नंबर चार बल्लेबाज के रूप में पावर-प्ले के आखिरी ओवर में उतरे, तो करियर की शुरुआती तीन गेंदों पर बेहतरीन पुल करते हुए लगातार दो छक्के जड़कर उन्होंने इतने शानदार अंदाज में अपना परिचय दुनिया को दिया कि हर कोई वाह-वाह कर उठा. इशान के आउट होने के बाद तिलक ने मैक्कॉय की पहली गेंद पर डिफेंसिव शॉट खेला, लेकिन अगला ओवर लेकर अल्जारी जोसेफ आए, तो उन्होंने लगातार दो छक्के जड़कर सभी को चौंका दिया. इतना कॉन्फिडेंस और ऐसी शुरुआत याद नहीं आता कि पहले किस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में की थी. जब लग रहा था कि तिलक करियर का आगाज पचासे से करेंगे, तब वह 22 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौकों से एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए, लेकिन उन्होंने सभी चाहने वालों को दिल जीत लिया. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
VIDEO: यह तो सुपर से ऊपर डेब्यू है, तिलक वर्मा ने फील्डिंग, बैटिंग से जीत लिए करोड़ों दिल
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;