विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सुपरओवर, सांसें थम गई थी, ऐसा था पूरा रोमांच- Video

Namibia vs Oman super over Highlights, मैच का फैसला सुपरओवर से हुए था. इस मैच में ओमान ने पहले बल्लेबाजी की थी और 109 रन बनाए थे जिसके बाद नामीबिया की टीम टारगेट का पीछा करने के क्रम में 20 ओवर में 6 विकेट पर 109 रन ही बना सकी.

Read Time: 4 mins
T20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सुपरओवर, सांसें थम गई थी, ऐसा था पूरा रोमांच- Video
Namibia vs Oman goes to Super Over (सुपरओवर का रोमांच)

Namibia vs Oman super over Highlights: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2204)  के तीसरे मैच में नामीबिया ने ओमान (Namibia vs Oman Super Over) को सुपरओवर में हराकर तहलका मचा दिया. दरअसल, मैच का फैसला सुपरओवर से हुए था. इस मैच में ओमान ने पहले बल्लेबाजी की थी और 109 रन बनाए थे जिसके बाद नामीबिया की टीम टारगेट का पीछा करने के क्रम में 20 ओवर में 6 विकेट पर 109 रन ही बना सकी. जिसके कारण मैच का फैसला सुपरओवर में हुआ, जिसे नामीबिया की टीम आखिरकार जीतने में सफल रही. नामीबिया के लिए जीत के हीरो डेविड वीज रहे जिन्होंने सुपरओवर में बल्लेबाजी भी की और गेंदबाजी कर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी. दरअसल, डेविड वीज ने नामीबिया की ओर से बल्लेबाजी की और 13 रन बनाए .

वीज के अलावा गेरहार्ड इरास्मस ने भी सुपरओवर में बल्लेबाजी. सुपरओवर के दौरान गेरहार्ड इरास्मस ने आखिरी की 2 गेंद का सामना किया. इरास्मस ने आखिरी दो गेंद पर दो चौके लगाए और टीम के स्कोर को 21 रन पर पहुंचा दिया. वहीं, जब ओमान के बल्लेबाज सुपरओवर में बल्लेबाजी करने आए तो उनके बल्लेबाज केवल 10 रन ही बना सके. इस तरह से नामीबिया की टीम इस मैच को सुपरओवर में जीतने में सफल हो गई. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यह केवल तीसरी बार है जब सुपर ओवर से मैच का परिणाम आया है.

Latest and Breaking News on NDTV

इससे पहले साल 2012 में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच सुपरओवर से मैच का फैसला आया था, जिसमें श्रीलंका की टीम सुपरओवर में मैच जीतने में सफल रही थी. वहीं, 2012 के टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सुपरओवर हुआ था जिसमें वेस्टइंडीज को जीत मिली थी. अब तीसरी बार ओमान और नामीबिया के बीच सुपरओवर से मैच का फैसला हुआ जिसमें नामीबिया को जीत मिली. (List of Super Overs in T20 World Cup History). इन सबके अलावा 2007 में भारत और पाक के बीच एक मैच टाई हुआ था जिसका फैसला बॉल आउट से हुआ था. 

ऐसा था पूरा रोमांच

सुपर ओवर में सबसे पहले नामीबिया ने बल्लेबाजी की. नामीबिया ने 6 गेंद पर 21 रन का स्कोर बनाया. जिसमें डेविड वीज और गेरहार्ड इरास्मस ने कमाल की बल्लेबाजी की और ओमान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. ओमान की ओर से सुपरओवर में गेंदबाजी की जिम्मेदारी बिलाल खान के पास थी. 

पहली गेंद - डेविड वीज का चौका (4)
दूसरी गेंद- डेविड वीज ने लगाया छक्का (6)
तीसरी गेंद- डेविड वीज ने दो रन लिए (2), अब तीन गेंद पर नामीबिया के 12 रन हो गए थे. 
चौथी गेंद - डेविड वीज ने एक रन लिए (1)

अब स्ट्राइक गेरहार्ड इरास्मस के साथ थी. दो गेंद शेष थे. ओमान के गेंदबाज के चेहेर पर शिकन थी. 

पांचवीं गेंद - गेरहार्ड इरास्मस ने लगाया चौका (4)
छठी गेंद- गेरहार्ड इरास्मस ने लगाया चौका (4)

Latest and Breaking News on NDTV

यानी नामीबिया ने 6 गेंद पर 21 रन बना लिए. ओमान को अब सुपरओवर में जीतने के लिए 22 रन चाहिए थे. बिलाल खान के खिलाफ डेविड वीज और गेरहार्ड इरास्मस ने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी कर फैन्स को झूमने का भरपूर मौका दिया. 

अब बारी थी ओमान की, 6 गेंद पर 22 रन बनाने थे. नामीबिया की ओर से गेंदबाजी की जिम्मेदारी डेविड वीज ने संभाली. ओमान की ओर से बैटिंग करने नसीम ख़ुशी और जीशान मकसूद थे.नसीम ने सबसे पहले स्ट्राइक लिया.

ओमान की पारी सुपऱओवर में

पहली गेंद- नसीम ख़ुशी ने पहली गेंद पर दो रन लिए (2)

दूसरी गेंद- नसीम ख़ुशी कोई रन नहीं बना सके.  फैन्स की दिल की धड़कन तेज हो गई थी. (0)

तीसरी गेंद- डेविड वीज ने नसीम ख़ुशी को बोल्ड कर नामीबिया के फैन्स को झूमने का मौका दे दिया. अब ओमान के कप्तान अकीब इलयास (Aqib Ilyas) बल्लेबाजी करने आए.

चौथी गेंद- अकीब इलयास ने एक रन लेकर स्टाइक जीशान मकसूद को दे दी. (1)

अबतक ओमान ने 4 गेंद पर 3 रन एक विकेट के नुकसान पर बना लिए थे. ओंमान हार के दरवाजे पर खड़ी थी. 
पांचवीं गेंद- जीशान मकसूद  केवल एक रन ही बने सके. (1)

छठी गेंद- अकीब इलयास ने लगाया छक्का (6)

सुपरओवर में ओमान ने 10 रन ही बनाए और इस तरह से नामीबिया का टीम सुपरओवर में मैच को जीतने में सफल रही. डेविड वीज (David Wiese)  को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रोहित घर लौटे, तो बचपन के दोस्तों और तिलक वर्मा ने 'स्टाइल' में किया भारतीय कप्तान का स्वागत
T20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सुपरओवर, सांसें थम गई थी, ऐसा था पूरा रोमांच- Video
South Africa vs India, Final:  Keshav maharaj puts Rishabh pant in such a worst condition that later fans wouldn't believe it
Next Article
South Africa vs India, Final: महाराज से हिसाब चुकता करने उतरे थे ऋषभ पंत, इतना बुरा हाल करवा लिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;