The Ashes 4th Test: उस्मान ख्वाजा का धमाल, दोनों पारियों में शतक जमाकर बनाया ऐसा धाकड़ रिकॉर्ड

Australia vs England, 4th Test: एशेज सीरीज (The Ashes, 2021-22) चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने दोनों पारियों में शतक जमाकर धमाल मचा दिया

The Ashes 4th Test: उस्मान ख्वाजा का धमाल, दोनों पारियों में शतक जमाकर बनाया ऐसा धाकड़ रिकॉर्ड

उस्मान ख्वाजा ने रचा इतिहास

खास बातें

  • उस्मान ख्वाजा ने की टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी
  • एशेज चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में जमाया शतक
  • टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कर रचा इतिहास

Australia vs England, 4th Test: एशेज सीरीज (The Ashes, 2021-22) चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने दोनों पारियों में शतक जमाकर धमाल मचा दिया. ख्वाजा ने दोनों पारियों में शतक जमाकर एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. ख्वाजा सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं. ख्वाजा से पहले ऐसा कारनामा डग वाल्टर्स (1968/69 में वेस्टइंडीज बनाम) और रिकी पोंटिंग (2005/06 में बनाम दक्षिण अफ्रीका) के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान किया था. इसके साथ-साथ उस्मान ख्वाजा एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले 9वें बल्लेबाज हैं. चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ख्वाजा 102 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं पहली पारी में 137 रन की शानदार पारी खेली थी. 

पैट कमिंस ने इंग्लैंड स्पिनर जैक लीच को दिया गच्चा, 'हैट्रिक' गेंद करने से पहले कर दी ऐसी हरकत

बता दें कि साल 2019 में ख्वाजा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेले था. इसके बाद उन्हें यह टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला. टेस्ट में वापसी के साथ ही ख्वाजा ने शतक जमाकर खुद की वापसी का ऐलान विश्व क्रिकेट में कर दिया. 


रोहित के बाद किसी ने जमाया दोनों पारियों में शतक 
उस्मान ख्वाजा साल 2019 के बाद टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज है. टेस्ट में आखिरी बार 2019 में ऐसा हुआ था जब रोहित शर्मा ने टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक ठोका था. इसके अलावा ख्वाजा दुनिया के 70वें बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाने का कमाल किया है. वहीं, भारत के पांच बल्लेबाज ही टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कर पाए हैं. गावस्कर. वॉर्नर, और रिकी पोंटिंग ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक 3 दफा अपने करियर में लगाया है. 

स्पिन फेंकते-फेंकते रूट ने फेंकी तेज तर्रार शार्ट पिच गेंद, बल्लेबाज ने मुश्किल से बचाया अपना सिर, देखें Video

टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत
आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 388 रन का लक्ष्य दिया है. चौथे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 30 रन बना लिए थे. पांचवें दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 358 रन बनानें होंगे तो वहीं कंगारू गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों के 10 विकेट लेने की कोशिश में होंगे. पहले 3 टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहले ही एशेज जीत चुका है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेनिस खिलाड़ी नोवोक जोकोविच का वीजा ऑस्‍ट्रेलिया ने रद्द किया, जानिए क्‍या है पूरा विवाद .