अनोखा स्कोरकार्ड : टीम की एक खिलाड़ी ने बनाए 160 रन और बाकी नौ शून्य पर रहीं!

अनोखा स्कोरकार्ड : टीम की एक खिलाड़ी ने बनाए 160 रन और बाकी नौ शून्य पर रहीं!

शानिया-ली स्वार्ट का उनके फेसबुक पेज से लिया गया फोटो.

नई दिल्ली:

क्रिकेट  इतिहास में शायद ही कभी ऐसा देखने को मिला होगा जब टीम के एक ही खिलाड़ी ने रन बनाए हों और बाकी सभी खिलाड़ी खाता भी न खोल पाए हों. साउथ-अफ्रीका के प्रिटोरिया में खेले जा रहे साउथ-अफ्रीका अंडर-19 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में ऐसा देखने को मिला. यहां टीम की एक खिलाड़ी ने 160 रन बनाए जबकि अन्य 9 बल्लेबाज शून्य रन पर यानी बिना खाता खोले मैदान से लौटे.  

साउथ अफ्रीका के पुमालांगा की अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम और ईस्टर्न अंडर 19 की महिला क्रिकेट टीम के बीच हुए टी 20 मैच में पुमालांगा टीम की सलामी बल्लेबाज शानिया-ली स्वार्ट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 86 गेंदों पर 160 रन बनाए. जबकि टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरीं बाकी 9 बल्लेबाज़ों ने एक भी रन नहीं बनाया. शानिया-ली स्वार्ट ने अपनी पारी में 18 चौके और 12 छक्के लगाए. शानिया की इस पारी की वजह से पुमालांगा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 169 रन बनाए जिसमें 160 रन शानिया -ली स्वार्ट के बल्ले से आया और 9 अतिरिक्त रन थे.

 
unique score card

शानिया -ली स्वार्ट की इस शानदार पारी के वजह से पुमालांगा ने 42 रन से इस मैच को जीत लिया. सिर्फ बल्लेबाजी नहीं गेंदबाजी में भी शानिया -ली स्वार्ट ने कमाल किया.  शानिया ने चार ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर दो विकेट लिए.  ईस्टर्न अंडर 19 टीम 20 ओवर खेलते हुए  छह विकेट पर सिर्फ 127 रन बना पाई और इस तरह इस मैच को हार गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com