विज्ञापन
This Article is From Sep 22, 2016

दोनों हाथ से अच्छी खासी गति से तेज गेंदबाजी करता है पाकिस्‍तान का युवा यासिर जान, देखें वीडियो

दोनों हाथ से अच्छी खासी गति से तेज गेंदबाजी करता है पाकिस्‍तान का युवा यासिर जान, देखें वीडियो
यासिर उन बिरले गेंदबाजों में से है जो दोनों हाथ से गेंदबाजी कर लेते हैं.
नई दिल्ली: तेज गेंदबाजी के क्षेत्र में पाकिस्‍तान ने क्रिकेट जगत को कई प्रतिभावान गेंदबाज दिए हैं. इन गेंदबाजों ने अपनी गति और स्विंग कौशल से हर किसी को प्रभावित किया है. गेंदबाजों की 'सरजमीं' के रूप में मशहूर पाकिस्‍तान के युवा यासिर जान को इसी कड़ी में भविष्‍य का गेंदबाज माना जा रहा है. सामान्‍यत: तेज गेंदबाजी आक्रमण को विविधता देने के लिए टीमें अपने पास दाएं और बाएं हाथ के गेंदबाज (उपलब्‍ध होने पर) रखना पसंद करती हैं. लेकिन यदि आपके पास यासिर जैसा खिलाड़ी हो तो इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुबले-पतले यासिर दुर्लभ टेलेंट है और दाएं और बाएं, दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी कर लेते हैं. इसमें भी खास बात यह है 21 साल का यह क्रिकेटर दोनों हाथों से गेंद करते हुए अच्‍छी खासी गति और सटीकता हासिल करता है. पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज और इस समय लाहौर क्‍वालैंडर्स टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस हैड आकिब जावेद तो यासिर की प्रशंसा करते हुए नहीं थकते. (देखें वीडियो)



क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद आकिब ने पाकिस्‍तान के कई युवा गेंदबाजों की प्रतिभा को तराशते हुए उन्‍हें विश्‍वस्‍तरीय बनाने में मदद की है. आकिब के अनुसार, दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए यासिर जान की गति करीब 145 किमी प्रति घंटा के आसपास होती है. बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए यह गति करीब 10 किमी कम यानी 135 किमी प्रति घंटे के आसपास रहती है. लाहौर क्‍वालैंडर्स ने अपने 10 वर्षीय डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत यासिर को साइन किया है.यासिर की प्रतिभा एक टेलेंट हंट प्रोग्राम के दौरान उभरकर सामने आई. जल्‍द ही यह युवा गेंदबाज सबकी निगाहों का केंद्र बन गया.
  वर्ष 1992 में इमरान खान के नेतृत्‍व में वर्ल्‍डकप जीतने वाली पाकिस्‍तानी टीम के सदस्‍य रहे आकिब बताते हैं,यासिर एक विलक्षण प्रतिभा हैं, लेकिन उनके कौशल को अभी तराशने की जरूरत है. करीब एक वर्ष में यासिर और बेहतर गेंदबाज बन जाएगा. जिओ न्‍यूज से बातचीत में उन्‍होंने कहा, 'मैंने पहली बार किसी गेंदबाज को दोनों हाथों से तेज गेंदबाजी करते हुए देखा है.' पाकिस्‍तान के जिओ न्‍यूज चैनल ने यासिर की प्रशंसा करते हुए उन्‍हें एक ही शख्‍स में 'वसीम अकरम और ब्रेट ली जैसा' बताया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
दोनों हाथ से अच्छी खासी गति से तेज गेंदबाजी करता है पाकिस्‍तान का युवा यासिर जान, देखें वीडियो
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com