अंडर-19 वर्ल्‍डकप: आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आज आगाज करेगी टीम इंडिया

अंडर-19 वर्ल्‍डकप: आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आज आगाज करेगी टीम इंडिया

जूनियर वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम को इस बार खिताब का मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

मीरपुर (बांग्‍लादेश):

कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया अंडर-19 वर्ल्‍डकप में आज (गुरुवार को) नएनवेले आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। ग्रुप 'डी' का यह मुकाबला टूर्नामेंट के बांग्‍लादेश के मीरपुर में खेला जाएगा।

टीम इंडिया में शामिल हैं कई प्रतिभावान क्रिकेटर
तीन बार की चैंपियन रही भारतीय टीम की कप्‍तानी इस बार ईशान किशन कर रहे हैं। इस टीम में सरफराज, अरमान जाफर, ऋषम पंत, रिकी भुई और अवेश खान जैसे प्रतिभावान क्रिकेटर शामिल हैं। गौरतलब है कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज के तौर पर पहचान बना चुके ईशान झारखंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलते हैं। हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में वह महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेले थे। तेज गेंदबाज अवेश खान और बल्लेबाज रिकी भुई भी पिछले अंडर-19 वर्ल्‍डकप में खेले थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्‍ट्रेलिया के हटने से भारत की दावेदारी और मजबूत हुई
मजबूत ऑस्‍ट्रेलिया का टूर्नामेंट से हटने का फैसला भी टीम इंडिया की खिताबी संभावनाओं को मजबूत बना रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया ने सुरक्षा कारणों के चलते प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया है। दूसरी तरफ आयरलैंड को आस्ट्रेलिया के हटने के बाद टूर्नामेंट में जगह दी गयी है। उसका कोई भी ऐसा क्रिकेटर नहीं है जिसने सीनियर स्तर पर क्रिकेट खेली हो। उसका सबसे कम उम्र का क्रिकेटर भारतीय मूल का 15 वर्षीय लेग स्पिनर वरुण चोपड़ा है।