विज्ञापन

अनकैप्ड रियान पराग ने बना दिया यूनीक रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले केवल दूसरे भारतीय बने

Riyan Parag's super Record: रियान पराग के लिए टी20 विश्व कप में गावस्कर ने जोरदार वकालत की थी, लेकिन पराग को टीम में जगह नहीं मिल सकी थी

अनकैप्ड रियान पराग ने बना दिया यूनीक रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले केवल दूसरे भारतीय बने
Riyan Parag: फैंस पराग से सहानुभूति जता रहे हैं
नई दिल्ली:

राजस्थान के युवा ऑलराउडंर रियान पराग (Riyan Parag) भले ही पिछले दिनों टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में जगह बनाने से चूक गए हों, तो मामूली हिचकी के बाद फिर से उनके बल्ले ने लय पकड़ ली है. बुधवार को फिसड्डी पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के हाथों मिली हार में बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बीच पराग इकलौते ऐसे बैटर रहे, जिन्होंने 34 गेंदं पर 6 चौकों से तेज 48 रन बनाकर राजस्थान को कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 144 रनों तक पहुंचा दिया. अर्द्धशतक से चूकने वाले पराग की यह पारी टीम के काम नहीं आई और राजस्तान को लगातार चौथी हार झेलने को मजबूर होना पड़ा, लेकिन इस पारी से पराग ने वह काम कर दिया, जो टूर्नामेंट के इतिहास में पहले सिर्फ एक ही भारतीय बलेलबाज कर सका है. 

IPL 2024 में किस युवा खिलाड़ी ने अपने परफॉर्मेंस से चौंकाया है ? वसीम अकरम ने दिया जवाब

रियान के रिकॉर्ड की हर ओर चर्चा

फैंस रियान से सहानुभूति जता रहे हैं. गावस्कर तक पराग को टी20 विश्व कप टीम में जगह दिए जाने की वकालत की थी, लेकिन सेलेक्टर आखिर किस-किस को जगह देते. जगह नहीं मिली, तो कुछ उदासी भी कुछ मैचों दिखी. लेकिन अब 48 रन की पारी से रियान पराग आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं. 

अब यह भारतीय है पहले नंबर पर

साल 2023 में पिछले  साल यशस्वी जायसवाल ने यह कारनामा किया था. तब उन्होंने 14 मैचों की इतनी ही पारियों में 48.07 के औसत से 625 रन बनाए थे. इसी के साथ ही जायसवाल ने करीब डेढ़ दशक तक इस मामले में नंबर एक पायदान कब्जाए ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को भी पीछे छोड़ दिया था. तब साल 2008 में माश ने बिना ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले ही पंजाब के लिए 616 रन बनाए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ 1st Test: "हम तो सरफराज को...", रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया क्यों विराट कोहली ने की नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी
अनकैप्ड रियान पराग ने बना दिया यूनीक रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले केवल दूसरे भारतीय बने
Shaheen Shah Afridi's Video Goes Viral, Fans Suggest Pacer Calling Babar Azam as 'Zimbu' PAK vs ENG
Next Article
Babar Azam vs Shaheen Afridi: जिम्बू- जिम्बू.... शाहीन अफरीदी ने बाबर को लाइव मैच में ऐसा कहकर चिढ़ाया, मचा बवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com