उमर गुल के 'भतीजे' का T20 क्रिकेट में तहलका, हैट्रिक विकेट लेकर मचाया गदर, Video

Umar gul nephew Abbas Afridi: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल (Umar gul) ने अपने करियर के दौरान बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे थे,

उमर गुल के 'भतीजे' का T20 क्रिकेट में तहलका, हैट्रिक विकेट लेकर मचाया गदर, Video

उमर गुल के भतीजे का कोहरान

Umar gul nephew Abbas Afridi: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल (Umar gul) ने अपने करियर के दौरान बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे थे, लेकिन अब उनके भतीजे उमर गुल के भतीजे अब्बास अफरीदी (Abbas Afridi) ने अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को हैरान और परेशान करना शुरू कर दिया है. दरअसल, ग्लोबल टी-20 टूर्नामेट में अब्बास अफरीदी ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया है जिसने कारण अब विश्व क्रिकेट उनके बारे में बात करने लगा है. हुआ ये कि  Global T20 Canada 2023 के क्वालीफायर 2 मैच में मॉन्ट्रियल टाइगर्स की ओर से खेलते हुए वैंकूवर नाइट्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और 4 ओवर में 29 रन देकर 5 विकेट लिए. इतना ही नहीं अब्बास ने इस दौरान हैट्रिक विकेट लेने का कमाल भी किया, ग्लोबल टी-20 कनाडा के सोशल मीडिया अकाउंट पर इसका वीडियो भी शेयर किया गया है. 

मैच में उमर गुल के भतीजे ने खतरनाक गेंदबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. दरअसल, वैंकूवर नाइट्स की पारी के 13वें ओवर में अब्बास अफरीदी ने अपनी गेंदबाजी के कहर बरपाया जो मैच का अहम मोड़ साबित हुए. इस ओवर में उन्होंने चौथी गेंद पर सबसे पहले बल्लेबाज कॉर्बिन बोश को 36 रन पर आउट किया फिर अगली गेंद पर  रासी वान डेर डुसेन को आउट कर  लगातार 2 गेंद 2 विकेट लेकर तहलका मचा दिया. अब यहां से हैट्रिक की उम्मीद बंध गई थी. तब ओवर की आखिरी गेंद पर अब्बास ने नजीबुल्लाह जरदान को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. 

अब्बास अफरीदी (Abbas Afridi) की घातक गेंदबाजी के कारण वैंकूवर नाइट्स  की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी. हालांकि बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए मॉन्ट्रियल टाइगर्स की टीम को भी काफी संघर्ष करना पड़ा था. आखिर में 19.3 ओवर में 9 विकेट खोकर मॉन्ट्रियल टाइगर्स  की टीम 1 विकेट से मैच जीतने में सफल रही. अब्बास अफरीदी  को उनके बेहतरीन गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया. 


बता दें कि अब्बास अफरीदी  के अंकल उमर गुल T20I में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं. ऐसे में उनके भतीजे ने टी-20 क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से जो कमाल दिखाया है उससे उनके अंकल का सीना गर्व से जरूर चौड़ा हुआ होगा. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* WI vs IND: दूसरे टी-20 में भी मिली हार से भड़के हार्दिक पंड्या, इनको बताया मैच का 'विलेन'
* सरफराज खान ने कश्मीर गर्ल से किया निकाह, सुंदरता में देती हैं बॉलीवुड हीरोइनों को टक्कर, तस्वीरें हुई वायरल