ILT20 में UAE के मुहम्मद वसीम और जुनैद सिद्दीकी ने मचाया धमाल तो इन खिलाड़ियों ने भी किया खुद को साबित

इंटरनेशनल टी-20 टूर्नामेंट ( ILT20) में गल्फ जायंट्स (Gulf Giants) की टीम ने फाइनल में डेजर्ट वाइपर की टीम को 7 विकेट से हराकर चैंपियन बनने का कमाल दिखाया. इस टूर्नामेंट में यूएई के खिलाड़ियों का भी धमाल देखने मिला.

ILT20 में UAE के मुहम्मद वसीम और जुनैद सिद्दीकी ने मचाया धमाल तो इन खिलाड़ियों ने भी किया खुद को साबित

ILT20 में UAE के मुहम्मद वसीम और जुनैद सिद्दीकी ने मचाया धमाल

इंटरनेशनल टी-20 टूर्नामेंट ( ILT20) में गल्फ जायंट्स (Gulf Giants) की टीम ने फाइनल में डेजर्ट वाइपर की टीम को 7 विकेट से हराकर चैंपियन बनने का कमाल दिखाया. इस टूर्नामेंट में यूएई के खिलाड़ियों का भी धमाल देखने मिला. यूएई के कई खिलाड़ियों ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट सितारों के खिलाफ खेलते हुए अपने कौशल का प्रदर्शन किया. बता दें कि  DP वर्ल्ड ILT20 के लाइव प्रसारण को ZEE के लीनियर चैनलों और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 200 मिलियन से अधिक प्रशंसकों ने देखा और इस टूर्नामेंट को सफल बनाया. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं डीपी वर्ल्ड आईएलटी20 में यूएई के शीर्ष टॉप खिलाड़ियों के परफॉर्मंस के बारे में..

# मुहम्मद वसीम
एमआई एमिरेट्स (MI Emirates) की ओर से यूएई के बल्लेबाज मुहम्मद वसीम को इस टर्नामेंट में खेलने का मौका मिला था. मुहम्मद वसीम (Muhammad Waseem) को ब्लू बेल्ट देकर सम्मानित किया गया. बता दें कि वसीम ने टूर्नामेंट में 11 मैचों में 367 रन बनाकर कमाल की बैटिंग की और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में चौथे नंबर पर रहे. इस टूर्नामेंट में उन्होंने 3 अर्धशतक ठोके और साथ ही 33.36 की औसत और 138.49 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाका किया. 

# .रोहन मुस्तफा
यूएई के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रोहन मुस्तफा (Rohan Mustafa) इस टूर्नामेंट में डेजर्ट वाइपर्स की ओर से खेले और इस दौरान उन्होंने ऑलराउंड परफॉर्मंस कर फैन्स का दिल जीता. उन्होंने बल्ले से  12 मैचों में 188 रन बनाए और अपने ऑफ ब्रेक स्पिन गेंदबाजी के जरिए 3 विकेट भी लेने में सफल रहे. उन्होंने 133.33 की स्ट्राइक रेट के साथ टूर्नामेंट में रन बनाए और 7.30 की इकॉनमी रेट के साथ गेंदबाजी कर शानदार परफॉर्मेंस किया. 


# जुनैद सिद्दीकी
जुनैद सिद्दीकी (Junaid Siddique) DP वर्ल्ड ILT20 में शारजाह वॉरियर्स के स्ट्राइक गेंदबाजों में से एक रहें. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट में अपनी नई पहचान बनाई. सिद्दीकी ने 10 मैचों में 20.90 के शानदार औसत और 7.50 की इकॉनमी रेट के साथ कुल 11 विकेट चटकाए. उन्होंने दुबई कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 4 विकेट भी लिए थे. 

# जहूर खान
एमआई एमिरेट्स  (MI Emirates)  के जहूर खान (Zahoor Khan) ने भी अपनी तेज गेंदबाजी से इस टूर्नामेंट में प्रभावित किया.  तेज गेंदबाज  ने DP वर्ल्ड ILT20 में 9 मैचों में 8 विकेट लिए. उनका औसत 32.50 और इकॉनमी रेट 8.66 का रहा.

 
# संचित शर्मा
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के एक अन्य तेज गेंदबाज संचित शर्मा (Sanchit Sharma) ने टूर्नामेंट के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन से प्रशंसकों का ध्यान खींचा. गल्फ जायंट्स के इस खिलाड़ी ने 11 मैचों में 29.28 के औसत और 8.91 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट लिए.

--- ये भी पढ़ें ---

* "Shikhar Dhawan ने तोड़ी चुप्पी, ODI World Cup के लिए Team India में वापसी कर पाएंगे या नहीं, खुलकर बोले
* W, W, W, W, W, 20 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी कर PSL में काटा गदर, फैन्स बोले- 'अगला शोएब अख्तर', देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com