U19 WC: भारत के खिलाफ मैच में उतरा 'BABY AB', हैरानी भरे शॉट खेलकर विश्व क्रिकेट के उड़ाएं होश- Video

India vs South Africa, U19 World Cup: चार बार के चैंपियन भारत ने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके साउथ अफ्रीका को 45 रन से हराकर अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup) में अपने अभियान की जीत से शुरुआत की

U19 WC: भारत के खिलाफ मैच में उतरा 'BABY AB', हैरानी भरे शॉट खेलकर विश्व क्रिकेट के उड़ाएं होश- Video

baby ab

India vs South Africa, U19 World Cup: चार बार के चैंपियन भारत ने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके साउथ अफ्रीका को 45 रन से हराकर अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup) में अपने अभियान की जीत से शुरुआत की. प्रोविडेन्स स्टेडियम में शनिवार को खेले गये मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद कप्तान यश धुल की 82 रन की जिम्मेदारी भरी पारी की मदद से 46.5 ओवर में 232 रन बनाये. इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल (28 रन देकर पांच विकेट) और तेज गेंदबाज राज बावा (47 रन देकर चार विकेट) ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया और दक्षिण अफ्रीका को 45.4 ओवर में 187 रन पर ढेर कर दिया.

अश्विन ने कोहली की कप्तानी को लेकर कह दी दिल जीतने वाली बात

BABY AB' के नाम से मशहूर


भले इस मैच में साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मैच के दौरान साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने गजब अंदाज में बल्लेबाजी की और 99 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में ब्रेविस ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए.

मैच के दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ ऐसे-ऐसे शॉट लगाए जिसे देखकर हर किसी को एबी डिविलियर्स की य़ाद आ गई. यही नहीं जब ब्रेविस ने अर्धशतक जमाया तो ड्रेसिंग रूम में बैठे उनके साथी खिलाड़ियों ने खड़े होकर उनकी इस पारी का सम्मान किया साथ ही कुछ ऐसा किया, जिसने खूब सुर्खियां बटोरी.

अब कौन होगा कोहली के बाद भारत का अगला टेस्ट कप्तान, ये 2 खिलाड़ी हैं सबसे प्रबल दावेदार

दरअसल जैसे ही ब्रेविस ने अर्धशतक जमाया तो ड्रेसिंग रूम में बैठे उनके साथी खिलाड़ियों ने इसका जश्न  'BABY AB'  के नाम का पोस्टर हाथ में लेकर मनाया. सोशल मीडिया पर साउथ अफ्रीकी युवा खिलाड़ियों का यह जेस्चर खूब वायरल हो रहा है. बता दें कि डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) अपने खिलाड़ियों के बीच 'BABY AB' के नाम से मशहूर हैं. यही कारण है कि मैच के दौरान उनके शॉट को देखकर हर किसी को सीनियर एबी डिविलियर्स की याद आ गई.

ब्रेविस का विकेट बावा ने 36वें ओवर में भारतीय कप्तान धुल के हाथों कैच कराया पवेलियन भेजा, ब्रेविस के आउट होने के बाद साउथ अफ्रीकी पारी को आउट होने में ज्यादा समय नहीं लगा. वैसे,  कप्तान जार्ज वान हीरडेन ने 36 रन बनाये लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर पाये.

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने से रोहित शर्मा को लगा ‘Shocked', ऐसे किया रिएक्ट

भारतीय युवा गेंदबाजी का जलवा
भारतीय अंडर 19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 232 रन बनाए जिसमें कप्तान यश धुल ने 100 गेंद का सामना करते हुए 82 रन बनाए जिसमें 11 चौके लगाए. इसके अलावा कौशल तांबे ने 44 गेंद पर 35 रन की पारी खेली. दोनों की पारी के दम पर ही भारतीय टीम 232 का स्कोर कर पाई. इसके बाद साउथ अफ्रीकी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाज राज बावा ने 4 और विक्की ओस्तवाल (Vicky Ostwal) ने 5 विकेट लेकर भारत को जीत दिला दी. विक्की ओस्तवाल (Vicky Ostwal) को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. (इनपुट भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विराट कोहली ने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ी, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी जानकारी .