U-19 World Cup ने इस भारतीय लड़की को बना दिया स्टार, अभी तक सबसे ज्यादा रन, नीलामी में देंगी दिग्गजों को टक्कर

ICC Women's Under-19 T20 World Cup: न्यूजीलैंड से मिले आसान108 रन के लक्ष्य का पीछा करते जहां सीनियर टीम की स्टार खिलाड़ी और कप्तान शफाली वर्मा सिर्फ 10 ही रन बनाकर आउट हो गयीं, तो श्वेता सहरावत एक छोर पर खूंटा गाड़ते हुए जिताकर ही लौटीं. 

U-19 World Cup ने इस भारतीय लड़की को बना दिया स्टार, अभी तक सबसे ज्यादा रन, नीलामी में देंगी दिग्गजों को टक्कर

ICC Women's Under-19 T20 World Cup: श्वेता सहरावत को लेकर चर्चा होने लगी है

खास बातें

  • सेमीफाइनल में श्वेता ने जड़ा अर्द्धशतक
  • श्वेता के नाबाद 61 रन
  • छह में से 4 पारियों में रही हैं नॉटआउट
नई दिल्ली:

भारतीय जूनियर महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे पहले अंडर-19 टी20 विश्व कप (women under-19 T20 World Cup) में कमाल करते हुए शुक्रवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली. और भारत की जीत में एक बार फिर से जलवा बिखेरा श्वेता सहरावत ने, जिन्होंने 45 गेंदों पर 10 चौकों से बिना आउट हुए 61 रन की पारी खेली. और इस पारी के साथ ही इस 18 साल की बाला ने बता दिया है कि महिला क्रिकेट में भारतीय टीम को एक और स्टार मिलने जा रहा है. न्यूजीलैंड से मिले आसान 108 रन के लक्ष्य का पीछा करते जहां सीनियर टीम की स्टार खिलाड़ी और कप्तान शफाली वर्मा सिर्फ 10 ही रन बनाकर आउट हो गयीं, तो श्वेता सहरावत एक छोर पर खूंटा गाड़ते हुए जिताकर ही लौटीं. 

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi


न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में नाबाद पारी के साथ ही श्वेता जारी अंडर-19 विश्व कप में अभी तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बन गयी हैं. श्वेता ने अभी तक 6 मैचों की इतनी ही पारियों में तीन अर्द्धशतक से 292 रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 92 रन रहा है. खास बात यह रही है कि श्वेता छह में से चार पारियों में नाबाद रही हैं. अब जबकि फाइनल खेला जाना बाकी है, तो उम्मीद है कि श्वेता तीन सौ का आंकड़े के पार तो जाएंगी ही, बल्कि वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की भी प्रबल दावेदार हैं. 

बहरहाल, इस प्रदर्शन का बड़ा असर निश्चित रूप से उन पर कुछ ही दिन बाद वीमेंस लीग के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में जरूर मिलेगा. उम्मीद यही है कि श्वेता सहरावत के लिए पांचों फ्रेंचाइजी के  बीच अच्छी खासी रेस देखने को मिल सकती है. अब जबकि श्वेता अनकैप्ड (सीनियर इंडिया के लिए नहीं खेली) हैं, तो वह नीलामी  में अपना बेस प्राइस 10-20 लाख रुपये तय कर सकती हैं. खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पहले ही हो चुकी है, तो आप इंतजार कीजिए और नजर रखिएगा श्वेता सहरावत पर. पैसा बरसने जा रहा है!

ये भी पढ़े- 

Axar Patel Marriage: मेहा पटेल के साथ शादी के बंधन में बंधे अक्षर पटेल, बारात में जमकर किया डांस वीडियो Viral

Australian Open 2023: सानिया-बोपन्ना की जोड़ी को मिक्स्ड डबल्स फाइनल में 6-7, 2-6 से मिली हार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com