दो दिग्गजों ने फॉर्म तलाशने के लिए विराट को दी एक जैसी सलाह, क्या अमल करेंगे कोहली?

विंडीज दौरे से विराट कोहली (Virat Kohli) को दोनों टीमों से अलग रखने के बाद से पूर्व कप्तान को लेकर सलाह, विमर्श का दौर और तेज हो गया है.

दो दिग्गजों ने फॉर्म तलाशने के लिए विराट को दी एक जैसी सलाह, क्या अमल करेंगे कोहली?

विराट कोहली को विंडीज दौरे से अलग रखने के बाद उन्हें लेकर पूर्व दिग्गजों में खासा चिंता का भाव है

खास बातें

  • साल 2014 में भी विराट थे परेशान..
  • ...तब इसी थ्योरी से निकला था रास्ता
  • ..अब क्या कोहली मानेंगे दिग्गजों की बात
नई दिल्ली:

अब जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म हासिल करने के लिए बुरी तरह से संघर्ष कर रहे हैं, तो दो दिग्गजों ने विराट को एक जैसी सलाह दी है. इंग्लिश पूर्व लेफ्टी स्पिनर और भारत के लिए वनडे में कप्तानी कर चुके अजय जडेजा दोनों ने विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर की शरण में  जाने को कहा है. हालांकि, जडेजा तो इस मामले में राय देने पनेसर से एक कदम और आगे निकल गए हैं. विंडीज दौरे के लिए टी20 टीम से कोहली को अलग रखने के बाद दिग्गजों में विराट को लेकर चिंता खासी बढ़ी है. कोहली को लेकर विमर्श बढ़े हैं, तो उन्हें  सलाह देने और उनके समर्थन के सिलसिले में भी तेजी आयी है.  वैसे यह साल 2014 का समय था, जब विराट रनों के लिए तरस रहे थे और ऐसे में सचिन के साथ विमर्श उनकी बल्लेबाजी का सूखा खत्म किया था. इस बात को खुद विराट ने स्वीकार किया था.  

एक अखबार से बातचीत में पनेसर ने सुझाव देते हुए कहा कि विराट एक बार फिर से  पूर्व क्रिकेटर सचिन या संभवत: युवराज सिंह को फोन कर सकते हैं क्योंकि वह इन दोनों का बहुत ही  ज्यादा सम्मान करते हैं. मोंटी बोले कि विराट को सचिन से बात करनी चाहिए. विराट सचिन को पसंद करते हैं और उनका सम्मान करते हैं. वह युवराज से भी बात कर सकते हैं. लेफ्टी स्पिनर बोले कि कोहली लेफ्टी युवी का बहुत ज्यादा सम्मान करते हैं. विराट को इन दोनों से बात करनी चाहिए. ये दोनों कोहली की मदद कर सकते हैं.

पनेसर ने कहा कि उन्हें बिल्कुल भी सचिन से बात करने में हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए. ऐसी बातें उनकी मदद कर सकती हैं. उन्हें ये पहलू ज़हन में रखने और खुद के प्रति ईमानदार होने की जरूरत है. उन्हें  खुद से यह पूछना ही होगा कि मैं क्यों अच्छा नहीं खेल पा रहा हूं. मैं नहीं जानता कि उनके आस-पास ऐसी कोई शख्सियत है, जिसके साथ वह ईमादारी भरा संवाद कर सकते हैं. 


वहीं, एक और पूर्व दिग्गज अजय जडेजा ने चैनल से बातचीत में कहा कि विराट को फॉर्म तलाशने के लिए सचिन को कॉल करना चाहिए. अपने समय में जड्डू के नाम से मशहूर अजय यहां तक कह गए कि अगर विराट उन्हें कॉल नहीं करते, तो सचिन को खुद विराट को कॉल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं किसी और के बारे में नहीं सोच सकता. विराट सचिन से सिर्फ एक कॉल दूर हैं. और मैं यह भी उम्मीद करता हूं कि अगर विराट उन्हें कॉल नहीं करते, तो सचिन को उन्हें फोन कर लेना चाहिए. कभी-कभी युवा खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजरते हैं. जब आप उम्रदराज होते हैं और ऐसे दौर से गुजर चुके होते हैं, तो कॉल करना आपकी ड्यूटी है. मैं उम्मीद करता हूं कि मास्टर ब्लास्टर ऐसा करेंगे.

यह भी पढ़ें:

* Wi vs Ind: पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने विराट और सेलेक्शन पॉलिसी को लेकर उठाया सवाल 

अब विराट ने आफरीदी को किया गलत साबित, दिया पाक कप्तान बाबर आजम के ट्वीट का जवाब, Viral हो गया

लंदन की सड़कों पर घूमना धोनी को पड़ा भारी, फैंस से घिरे, सुरक्षाकर्मी कार में बैठाकर ले गए, video  

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com