विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2017

मो. कैफ ने ट्रिपल तलाक पर कोर्ट के फैसले का किया स्‍वागत तो आलोचकों के निशाने पर आए

ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम समाज से मिली जुली प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं.

Read Time: 4 mins
मो. कैफ ने ट्रिपल तलाक पर कोर्ट के फैसले का किया स्‍वागत तो आलोचकों के निशाने पर आए
क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ को अपनी बात बेवाकी से रखने के लिए जाना जाता है (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम समाज से मिली जुली प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. जहां मुस्लिम महिलाओं और प्रगतिवादी मुस्लिमों ने इस निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए इसका स्‍वागत किया है, वहीं कुछ मौलवियों और कट्टरपंथियों ने इसकी आलोचना करते हुए इसे उनके धार्मिक मामले में दखल करार दिया है. टीम इंडिया की ओर से क्रिकेट खेल चुके मोहम्‍मद कैफ ने इस फैसले का स्‍वागत किया तो कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने नाराजगी जताते हुए सोशल मीडिया पर उन्‍हें ट्रोल किया. 

ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक करार देने के फैसले पर टिप्‍पणी करते हुए कैफ ने ट्विटर पर लिखा था, 'मैं सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को असंवैधानिक ठहराने के फैसले का स्वागत करता हूं. मुस्लिम महिलाओं को सुरक्षा मिलेगी. लैंगिक आधार पर समानता के लिए इस फैसले की सख्त जरूरत थी.' लेकिन यह साफगोई कुछ लोगों को पसंद नहीं आई. इस टिप्‍पणी के लिए कैफ को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा. वैसे, कुछ लोगों ने इस ट्वीट के लिए कैफ की सराहना भी की.
 





कैफ की टिप्‍पणी की आलोचना करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'कैफ सर, आप किसको खुश करने के लिए इस तरह के ट्वीट करते हैं. ' एक अन्‍य ट्विटर हेंडल से ट्वीट किया गया कि इस्लाम में महिलाएं सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं...एक मुस्लिम के तौर आप इसे जानते हैं. शाहिद जमाल नाम के ट्विटर हैंडल से कैफ की खिंचाई करते हुए कहा गया, 'कैफ बाबू, जिस चीज के बारे में जानकारी न हो, उस पर ट्वीट नहीं करिए.'

यह भी पढ़ें : नेटवेस्‍ट सीरीज में मिली जीत को इसके 'हीरो' कैफ ने इस तरह किया याद...

गौरतलब है कि नेटवेस्‍ट सीरीज में भारतीय जीत के हीरो रहे मोहम्‍मद कैफ को अपनी बात बेवाकी से रखने के लिए जाना जाता है. कुछ माह पहले कश्‍मीर घाटी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कुछ जवानों के साथ उपद्रवियों की बदतमीजी का वीडियो वायरल होने के बाद भी उन्‍हें भारतीय जवानों के पक्ष में ट्वीट किया था.

वीडियो : दाम्‍बुला वनडे में टीम इंडिया की 'बड़ी' जीत



कैफ ने देशभक्ति की भावना से भरे अपने ट्वीट में लिखा, 'हमारे जवानों पर हमले के वीडियो को देखकर व्‍यथित हूं. यह हमलावरों की बेवकूफी है कि वे सीआरपीएफ जवानों के संयम को उनकी कमजोरी समझ रहे हैं.' सूर्य नमस्‍कार को उपयोगी बताने के लिए भी उन्‍हें मुस्लिम कट्टरपंथियों की आलोचना का शिकार भी बनना पड़ा था. उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की बीजेपी की शानदार जीत पर पर उन्‍होंने पीएम मोदी को शुभकामनाएं प्रेषित की थीं, जो कुछ लोगों का नागवार गुजरा था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
मो. कैफ ने ट्रिपल तलाक पर कोर्ट के फैसले का किया स्‍वागत तो आलोचकों के निशाने पर आए
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;