विज्ञापन
Story ProgressBack

6,6,6,W, टी20 वर्ल्ड कप में किसके साथ हुई यह अनहोनी? VIDEO

Australia vs Scotland, T20 World Cup 2024: स्कॉटलैंड की तरफ से मिले 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शुरुआती ओवरों में विकेट पर टिकने में नाकामयाब साबित हो रहे थे. उस दौरान हेड ना केवल एक छोर संभाले रखा. बल्कि 49 गेंद में 138.78 की स्ट्राइक रेट से 68 रन की जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली

Read Time: 2 mins
6,6,6,W, टी20 वर्ल्ड कप में किसके साथ हुई यह अनहोनी? VIDEO
Travis Head

Australia vs Scotland, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 35वां मुकाबला 15 जून को ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच सेंट लूसिया में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 8 गेंद शेष रहते 5 विकेट से बड़ी जीत मिली. मैच के हीरो जरुर ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस रहे, लेकिन सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड की भी जितनी सराहना की जाए कम है. 

दरअसल, स्कॉटलैंड की तरफ से मिले 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शुरुआती ओवरों में विकेट पर टिकने में नाकामयाब साबित हो रहे थे. उस दौरान हेड ना केवल एक छोर को संभाले रखा. बल्कि 49 गेंद में 138.78 की स्ट्राइक रेट से 68 रन की जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 4 बेहतरीन छक्के निकले. 

ट्रेविस हेड ने सफयान शरीफ को किया टारगेट

स्कॉटलैंड की तरफ से पारी का 16वां ओवर तेज गेंदबाज सफयान शरीफ ने डाला. शरीफ के इस ओवर में आईपीएल में एसआरएच की तरफ से शिरकत करने वाले ट्रेविस हेड काफी आक्रामक नजर आए. उन्होंने पहली और दूसरी गेंद पर लगातार छक्का लगाया. तीसरी गेंद वाइड रही. फिर अगली गेंद पर उन्होंने गगनचुंबी छक्का लगा दिया. 

हालांकि, चौथी गेंद पर भी वह छक्का लगाने के प्रयास में सीमारेखा के पास माइकल जोन्स के हाथों लपके गए. हेड का विकेट जब गिरा उस दौरान टीम का स्कोर 15.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 140 रन था. 

विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मार्कस स्टोइनिस बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

स्कॉटलैंड के खिलाफ अपनी उम्दा बल्लेबाजी के लिए मार्कस स्टोइनिस बने 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने. उन्होंने टीम के लिए 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 29 गेंदों का सामना किया. इस बीच 203.45 की स्ट्राइक रेट से 59 रन कूट दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के निकले.

यह भी पढ़ें- 'सुपर 8' में टीम इंडिया के ये 11 धुरंधर मचाएंगे गदर! अफगानिस्तान की हार पक्की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय दिग्गज की वजह से 'सेमी फाइनल' में पहुंची है अफगानिस्तान? बिना पैसे लिए किया था काम
6,6,6,W, टी20 वर्ल्ड कप में किसके साथ हुई यह अनहोनी? VIDEO
Virender Sehwag on Pakistan Cricket Team  Accuses Pakistan Selector of 'Favouritism' Wahab Riaz Mohammad Amir
Next Article
"मोहम्मद आमिर मेरे साथ थे तो चलो उनको..", वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तानी चयनकर्ताओं की खोली पोल, ऐसा बयान देकर मचाई हलचल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;