IPL 2022: ये हैं टॉप 5 खिलाड़ी, जिन्होंने सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाकर लूटी महफिल

IPL 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है. इस सीजन कुल 70 मैच खेले हैं. क्रिकेट फैन्स का इस दौरान खूब मनोरंजन हुआ है. इस बार के आईपीएल में जहां कुछ नए क्रिकेटरों ने कमाल दिखाकर भविष्य के लिए उम्मीदें जगाई तो वहीं कुछ पुराने क्रिकेटरों ने अपना जलवा दिखाकर खुद की क्रिकेट वर्ल्ड में वापसी का ऐलान किया है

IPL 2022: ये हैं टॉप 5 खिलाड़ी, जिन्होंने सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाकर लूटी महफिल

IPL 2022: ये हैं टॉप 5 खिलाड़ी

खास बातें

  • IPL 2022 में इन 5 खिलाड़ियों का रहा सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस
  • इन 5 खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाकर की वापसी
  • कुलदीप और कार्तिक को मिली टीम इंडिया में मौका

IPL 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है. इस सीजन कुल 70 मैच खेले हैं. क्रिकेट फैन्स का इस दौरान खूब मनोरंजन हुआ है. इस बार के आईपीएल में जहां कुछ नए क्रिकेटरों ने कमाल दिखाकर भविष्य के लिए उम्मीदें जगाई तो वहीं कुछ पुराने क्रिकेटरों ने अपना जलवा दिखाकर खुद की क्रिकेट वर्ल्ड में वापसी का ऐलान किया है. ऐसे में जानते हैं ऐसे 5 पुराने भारतीय क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने अपने खेल से फिर से फैन्स का विश्वास जीतने में सफल रहे. 

सुरेश रैना भड़के, धवन को भारतीय टीम में जगह ने मिलने पर बोले- 'जब कार्तिक को मौका तो..'

कुलदीप यादव
इस सीजन भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी राहत की बात रही कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का कमाल का परफॉर्मेंस करना. पिछले कुछ समय से कुलदीप का परफॉर्मेंस काफी गिरा था, ऐसा माना भी जाने लगा था कि अब कुलदीप और चहल की जोड़ी को एक साथ खेलते हुए हम नहीं देख पाएंगे, लेकिन इस सीजन में कुलदीप ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और टीम इंडिया में भी शामिल हो गए. कुलदीप ने 14 मैच में 21 विकेट लिए. कुलदीप फिर से उसी रंग में रंगे आए जिसके लिए वो जाने जाते हैं. अब उम्मीद की जानी चाहिए कि वो अपने इस रिदम को आगे भी बनाए रखेंगे.


उमेश यादव
इस सीजन उमेश यादव (Umesh yadav) ने भङी कमाल की वापसी की है. उमेश को छोटे फॉर्मेट से बिल्किल दरकिनार कर दिया गया था. लेकिन इस सीजन उमेश ने शानदार गेंदबाजी की और 12 मैच में 16 विकेट लेने में सफल रहे. आईपीएल 2022 के आगाज से पहले उमेश को लेकर किसी  ने भी यह नहीं सोचा होगा कि यह गेंदबाज इस बार अपने खेल से फैन्स का दिल जीत लेगा, लेकिन उमेश ने खुद पर विश्वास करते हुए कमाल किया. अब उमेश यादव ने टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में भी खुद के चुने जाने को लेकर अपनी दावेदारी चयनकर्ताओं के सामने पेश कर दी है. 

बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, लिटन दास-मुशफिकुर रहीम की जोड़ी ने मिलकर बनाया रिकॉर्ड

दिनेश कार्तिक
कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस सीजन आईपीएल में ऐसा धमाल मचाया कि 3 साल बाद फिर से टीम इंडिया में वापसी करने में सफल रहे. आरसीबी की ओर से खेल रहे कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका में खुद को ढालने में सफल रहे. उन्होंने 14 मैच में 287 रन बनाए लेकिन सबसे हैरानी की बात ये रही कि कार्तिक ने आरसीबी के लिए कई मैचों में फिनिशर की भूमिका निभाकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. यही वजह रही कि चयनकर्ताओं उन्हें फिर से टीम इंडिया में शामिल किया. दिनेश साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. इसके अलावा ये भी उम्मीद की जा रही है कि उनका चयन अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में किया जा सकता है. 

दीपक हूडा
लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से इस बार दीपक हूडा (Deepak Hooda) ने अपने परफॉर्मेंस को अगले स्तर पर ले जाने में सफल रहे हैं. इस सीजन उन्होंने अबतक 14 मैच में 406 रन बनाए. हूडा ने दिखाया कि वो लंबे रेस के घोड़े हैं. लखनऊ के प्लेऑफ में पहुंचने में हूडा का योगदान भी काफी अहम रहा है. हूडा के परफॉर्मेंस को देखकर ही उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका मिला है. 

अनजान गेंदबाज ने डाली ऐसी खतरनाक स्विंग गेंद जिसने क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया- Video

राहुल त्रिपाठी
राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) भी ऐसे क्रिकेटर रहे जिन्होंने इस आईपीएल में अपने खेल से छाप छोड़ी. इस सीजन उन्होंने 14 मैच में 413 रन बनाए. इस खास परफॉर्मेंस के बाद भी वो बैडलक रहे कि उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में जगह नहीं मिली लेकिन उन्होंने अपना काबिलियत से फैन्स और क्रिकेट पंडित को दीवाना जरूर बनाया. वैसे, राहुल को निराश होने की जरूरत नहीं है, उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से वह छाप छोड़ दी है जिसकी तलाश चयनकर्ताओं को होती है. उम्मीद की जानी चाहिए कि 'उनका भी टाइम आएगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब