यह ख़बर 27 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हमारा बल्लेबाजी विभाग फेल हो गया : महेन्द्र सिंह धोनी

खास बातें

  • चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के फाइनल मुकाबले में रविवार को मुम्बई इंडियंस से मिली हार के बाद कहा कि टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने के बाद उनकी टीम पहली बार दबाव में दिखी।
कोलकाता:

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के फाइनल मुकाबले में रविवार को मुम्बई इंडियंस से मिली हार के बाद कहा कि टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने के बाद उनकी टीम पहली बार दबाव में दिखी और बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण उसे निराशाजनक हार मिली।

उल्लेखनीय है कि मुम्बई इंडियंस टीम ने रविवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में सुपरकिंग्स पर 23 रनों से जीत हासिल की और पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। सुपरकिंग्स धोनी के नेतृत्व में तीसरी बार खिताब जीतने से चूक गई। यह टीम पांचवीं बार फाइनल में पहुंची थी।

फाइनल में नाबाद 63 रन बनाने वाले धोनी ने मैच के बाद कहा, हमारा बल्लेबाजी विभाग फेल हो गया। हसी और रैना अच्छी गेंदों पर आउट हुए, लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने निराश किया। हमारे लिए कुछ अच्छी साझेदारियों की जरूरत थी, लेकिन हम हालात के मुताबिक नहीं खेल सके।

उन्होंने कहा, हमारी बल्लेबाजी अच्छी थी और इसी कारण हम सोच रहे थे कि हमने मुम्बई को 148 रनों पर सीमित करके अच्छा काम किया है लेकिन यह सोच गलत साबित हुई। हम पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेलने के बाद पहली बार दबाव में दिखे।

मुंबई ने कीरन पोलार्ड (नाबाद 60) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पहले खेलते हुए सुपरकिंग्स के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा, जो सटीक गेंदबाजी करने वाले उसके गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के कारण सुपर किंग्स के लिए भारी साबित हुआ और एक से एक शानदार खिलाड़ियों से लदी व पांचवीं बार फाइनल खेल रही टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 125 रन ही बना सकी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुम्बई की टीम ने आईपीएल-6 में सुपर किंग्स के खिलाफ चार में से तीन मैच जीते। मुम्बई ने लीग स्तर पर दो मौकों पर सुपरकिंग्स को हराया था, लेकिन 21 मई को दिल्ली में खेले गए पहले क्वालीफायर में उसे सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी। इसके बाद उसने सुपरकिंग्स को फाइनल में हराया।