विज्ञापन
Story ProgressBack

टी20 विश्व कप के लिए ये 9 नाम हुए पक्के, लेकिन इन 9 नामों पर सेलेक्टर अभी भी एकमत नहीं

World Cup 2024 के पहलू से अच्छी खबर पंत के चाहने वालों के लिए है कि उन्होंने पक्के खिलाड़ियों में जगह बना ली है

टी20 विश्व कप के लिए ये 9 नाम हुए पक्के, लेकिन इन 9 नामों पर सेलेक्टर अभी भी एकमत नहीं
T20 World Cup: मेगा इवेंट के लिए विराट कोहली का जाना पक्का है
नई दिल्ली:

जून में अमेरिका में होने जा रहे टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को ध्यान में रखते हुए चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर एंड कंपनी की बहुत ही बारीक नजर रखे हुए हैं. खिलाड़ियों के प्रदर्शन रूपी टीआरपी गुजरते समय के साथ घट-बढ़ रही है. और यही वजह है कि जहां कुछ खिलाड़ियों के नाम पर सेलेक्टरों अंतिम मुहर लगा दी है, तो वहीं बड़ी संख्या में ऐसे नाम हैं, जिनके बारे में अभी भी स्पष्ट राय नहीं बन  सकती है. वहीं, टीम इंडिया के कुछ स्टार सहित कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनके चयन होने की संभावना बहुत कम है. बता दें कि T20 World Cup के लिए भारतीय टीम का चयन इस महीने के आखिर में किया जाएगा. 

BCCI के सूत्र ने बताया कि विश्व कप टीम चयन के लिए आईपीएल का प्रदर्शन मुख्य आधार  है. अमेरिका और विंडीज में हालात पूरी तरह अलग होने जा रहे हैं. ऐसे में यह देखना अहम होगा कि खेल के अलग-अलग हिस्सों में खिलाड़ियों ने कैसा प्रदर्शन किया है. बाकी सेलेक्टरों के साथ अगरकर ज्यादातर आयोजन स्थलों पर जा रहे हैं और छंटनी किए गए खिलाड़ियों से टीम चुनी जाएगी. चलिए जान लीजिए कि T20 विश्व कप के लिए कौन से आठ खिलाड़ियों के नाम पक्के हो चुके हैं. 

इन 8 खिलाड़ियों के नाम हुए पक्के

यह सही है कि हालिया समय में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को खासा बुरा समय देखना पड़ा है. प्रदर्शन के लिहाज से भी और जनता की आलोचना के लिहाज से भी. इसके बावजूद पांचों सेलेक्टर विश्व कप के लिए हार्दिक के नाम पर सहमत हैं. कुल मिलाकर रोहित, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, रिंकू सिंह, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत के नाम मेगा इवेंट के लिए पक्के हैं. 

इन नामों पर अभी भी शक के बादल

निश्चित तौर पर यहां नौ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो अच्छा कर भी रहे हैं और नहीं भी कर रहे हैं, लेकिन सेलेक्टरों इनको लेकर असमंजमस में हैं. मतलब पक्को हो चुके खिलाड़ियों की कैटेगिरी में अभी तक इनका नाम नहीं है. ये नौ खिलाड़ी मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, शिमव दुबे, संजू सैमसन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह हैं. 

इनकी संभावना है कम

यहां ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिनकी संभावना विश्व कप टीम में चयनित होने की कम है, लेकिन अगर कोई इनमें से आता है, तो हालात के हिसाब से यह प्रत्याशित चयन ही कहा जाएगा. और ये खिलाड़ी मयंक यादव, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा, मोहित शर्मा और केएल राहुल हो चले हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
टी20 विश्व कप के लिए ये 9 नाम हुए पक्के, लेकिन इन 9 नामों पर सेलेक्टर अभी भी एकमत नहीं
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;