यह ख़बर 20 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

धोनी का खुलासा, ड्रेसिंग रूम में थोड़े मतभेद

ब्रिस्बेन:

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खुलासा किया है कि फिलहाल टीम के ड्रेसिंग रूम में सब कुछ सही नहीं है। उन्होंने बताया कि 'संवादहीनता' के कारण 'मतभेद' पैदा हुए, जब विराट कोहली को दिन के खेल की शुरुआत करने भेजा गया, जिसके बाद भारतीय पारी ढह गई और ऑस्ट्रेलिया के हाथों दूसरे टेस्ट में टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

भारत ने दूसरी पारी में 224 रन पर आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 128 रन का लक्ष्य दिया और फिर मैच चार विकेट से गंवा दिया।

ड्रेसिंग रूप में उथल-पुथल शुक्रवार के नाबाद बल्लेबाज शिखर धवन के अभ्यास सत्र के दौरान हाथ में लगी चोट के कारण हुई। इस बल्लेबाज ने हालांकि दिन के खेल की शुरुआत से ठीक पहले चोट को लेकर असहजता जताई। भारत ने इसके बाद कोहली को बल्लेबाजी के लिए भेजा, लेकिन इस बल्लेबाज को इस बदलाव के बारे में तब सूचित किया गया, जब खेल की शुरुआत में सात मिनट से भी कम का समय बचा था।

धोनी ने पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, आज पहला सत्र हमारे लिए बड़ा झटका लेकर आया। हमारे ड्रेसिंग रूप में इस बात को लेकर संवादहीनता थी कि बल्लेबाजी के लिए शिखर जाएगा या विराट। हम इस स्थिति से अच्छी तरह नहीं निपटे।

धोनी ने कहा, हम नेट पर बल्लेबाजी कर रहे थे। विकेट काफी अच्छा नहीं था और शिखर को चोट लगी। उस समय उसने काफी खराब प्रतिक्रिया नहीं दी, इसलिए हमने सोचा कि वह बल्लेबाजी करने के लिए सही हो जाएगा। लेकिन जब वह ड्रेसिंग रूम में आया, तो उसे काफी दर्द हो रहा था और वह बल्लेबाजी करने में सक्षम नहीं था। हम विराट को तैयारी के लिए सिर्फ पांच से सात मिनट ही दे पाए और इससे ड्रेसिंग रूम में थोड़ी असहज स्थिति पैदा हुई।

भारतीय कप्तान के पास हालांकि एक दिन पहले ही मैच गंवाने के टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के लिए कोई शब्द नहीं थे, इसलिए उन्होंने विरोधी टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जॉनसन ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उसने अपने शॉट खेले और वह थोड़ा भाग्यशाली भी रहा। कोई कैच क्षेत्ररक्षकों तक नहीं पहुंचा और वह रन बनाने में सफल रहा। यह ऐसा दिन था, जब कुछ भी हमारे पक्ष में नहीं रहा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com