"टीम इंडिया की टीम में कई सुपरस्टार, लेकिन जयसवाल ने निश्चित तौर पर...", ग्रीम स्मिथ ने की यशस्वी की तारीफ

स्मिथ बोले कि मुझे उनकी बैटिंग देखना बहुत ही पसंद हैं. उनके भीतर फील्डरों के भीतर गैप हासिल करने की नैसर्गिक योग्यता है. उनके पास खासतौर पर ऑफ साइट में स्ट्रोक हैं.

यशस्वी जयसवाल और ग्रीम स्मिथ

खास बातें

  • दुनिया भर में चर्चा के केंद्र बने जयसवाल
  • पिछले मैच में बनाए थे आतिशी नाबाद 98 रन
  • जड़ा था 13 गेंदों पर आईपीएल इतिहास का सबसे तेज पचासा
नई दिल्ली:

चंद दिन पहले ही राजस्थान रॉयल्स के लिए जो आतिशी पारी युवा लेफ्टी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने खेली, उसकी गूंज अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंची है. जयसवाल के 13 गेंदों पर आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने के बाद वह आकर्षण और चर्चा का केंद्र हो चले हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने जयसवाल की जमकर तारीफ करते हुए बताया कि  पिछले सीजन की तुलना में इस लेफ्टी बल्लेबाज ने कितना ज्यादा सुधार किया है. जियो सिनेमा पर बातचीत में स्मिथ ने कहा कि अपने छोटे से ही घरेलू और आईपीएल क्रिकेट के जरिए इस 21 साल के बल्लेबाज ने खुद को एक आतिशी बल्लेबाज में तब्दील किया है. उन्होंने कहा कि जयसवाल बहुत ही शानदार रहे हैं. मैंने उसकी कुछ घरेलू परफॉरमेंस को देखा है, जो कि बहुत ही शानदार रही हैं. आप पिछले सीजन के मुकाबले साफ तौर पर उनके खेल का स्तर ऊंचा होते देख सकते हो.

SPECIAL STORIES:

"कुछ इस तरह का कॉन्फिडेंस है सूर्यकुमार का", रोहित ने विस्तार से बताया यादव के बारे में


स्मिथ बोले कि मुझे उनकी बैटिंग देखना बहुत ही पसंद हैं. उनके भीतर फील्डरों के भीतर गैप हासिल करने की नैसर्गिक योग्यता है. उनके पास खासतौर पर ऑफ साइट में स्ट्रोक हैं. साथ ही, जयसवाल ने लेग साइड के क्षेत्र में अपने खेल में सुधार किया है, जिससे वह एक आतिशी बल्लेबाज बन गए हैं. 

स्मिथ ने कहा कि तथ्य यह है कि अभी तक जयसवाल स्पिनर के खिलाफ एक भी मैच में आउट नहीं हुए हैं, जो एक बड़ा सकारात्मक है. लेकिन जो बात मुझे उनकी अच्छी लगी है, वह यह है कि वह बेहतर करने को लेकर बहुत ही द्रढ़प्रतिज्ञ है. वह अपनी स्ट्राइक पर ज्यादा रन बनाता है. पिछले कुछ शानदार पारियों के बाद जयसवाल से उम्मीदें बढ़ गयी हैं. जिस तरह से यह लेफ्टी दबाव को नियंत्रित कर रहा है, वह शानदार है. 

दक्षिण अफ्रीकी पूर्व कप्तन ने कहा कि जहां तक भारतीय टीम में चयन का सवाल है, तो निश्चित तौर पर वह जोर से दरवाजा खटखटा रहा है. इस  समय वह सिर्फ यही कर सकता है. भारतीय क्रिकेट भाग्यशाली है कि उसके पास रोहित, विराट और केएल राहुल हैं. आपके पास ईशान और गिल भी हैं. सेलेक्टरों के पास एक अच्छा सिरदर्द है, लेकिन एक बात तय है कि अब इन नामों की बातचीत में यशस्वी जयसवाल ने अपना नाम भी शामिल करा लिया है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "...तो हम विश्व कप खेलने भारत नहीं आएंगे", पीसीबी चीफ नजम सेठी ने दी वॉर्निंग
* VIDEO: "मानो किसी पेंटर ने एकदम से खूबसूरत तस्वीर बना दी", सूर्यकुमार के इस छक्के से मास्टर ब्लास्टर भी हुए हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com