...तो भारत और पाकिस्तान एशिया कप में तटस्थ स्थान पर खेलेंगे तीन मैच, reports

एशिया कप (Asia Cup 2023) का आयोजन इस साल सितंबर में होगा. टूर्नामेंट के आयोजन पाकिस्तान में होगा, लेकिन भारत दौरे पर इस देश नहीं जाएगा

...तो भारत और पाकिस्तान एशिया कप में तटस्थ स्थान पर खेलेंगे तीन मैच, reports

भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों के कप्तान रोहित और बाबर आजम की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

इस साल एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होने की संभावना है, लेकिन भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले तटस्थ स्थान पर खेलेगी. इस मुद्दे पर आये थोड़े गतिरोध के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस बाबत तेजी से काम कर रहे हैं. और सूत्रों के अनुसार निकलकर आ रही खबर के अनुसार दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले तटस्थ स्थान पर खेल सकती हैं. भारतीय टीम अपने मुकाबले इंग्लैंड, यूएई, ओमान, श्रीलंका या ओमान में खेल सकती हैं.

SPECIAL STLORY: 

"यह खिलाड़ी हमारा भविष्य का कप्तान", गुजरात टाइटंस के शीर्ष अधिकारी ने साफ-साफ कहा


IPL 2023: इस वजह से ईसीबी ने नहीं दी बैर्यस्टो को एनओसी, आईपीएल से हुए बाहर, लेकिन...

कंगारुओं से हार के बाद गावस्कर ने टीम रोहित को भेजा अलर्ट, सनी बोले कि उत्साह में बिल्कुल न भूलें यह बात

सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले दोनों देशों के बोर्डों के आला अधिकारियों के बीच बैठक हुयी है. और टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित कराने पर सहमति दे दी गयी है. साथ ही, यह भी  साफ कर दिया गया है भारत अपने मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. भारत अपने मुकाबले ओमान, यूएई, ओमान, इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश में खेल सकता है. हालांकि, इस बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा. 

जानकारी के अनुसार विदेशी आयोजन स्थल के बारे में अभी तय होना बाकी है, लेकिन यूएई, ओमान, श्रीलंका और संभवत: इंग्लैंड वो देश हैं, जिनमें से किसी एक देश में भारत के मैच आयोजित हो सकते हैं. भारत और पाकिस्तान टूर्नामेंट में कम से कम दो मैच जरूर खेलेंगे और दोनों ने फाइनल में जगह बनायी, तो फिर तीन मुकाबले पक्के हैं. अगर भारत फाइनल में पहुंचता है, तो भी मैच तटस्थ स्थान पर ही आयोजित होगा. 

छह देशों की भागीदारी वाले टूर्नामेंट का आयोजन इस साल सितंबर में होगा. और यह फिफ्टी-फिफ्टी के फौरमेट में आयोजित किया जाएगा. क्वालीफायर के साथ भारत और पाकिस्तान एक ग्रुप में हैं, जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम दूसरे ग्रुप में हैं. फाइनल मुकाबले को मिलाकर एशिया कप में कुल 13 मैच खेले जाएंगे. 13 दिन चलने वाले एशिया कप में प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर फौर में प्रवेश करेंगी. यहां से शीर्ष दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी.  

ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com