विज्ञापन
This Article is From May 25, 2018

इसलिए आईसीसी ने लगाई खिलाड़ियों के मैदान और ड्रेसिंग रूम में स्मार्ट वॉच पहनने पर रोक

कुछ और मामले इस तरह के हों, उससे पहले ही आईसीसी ने बिल्कुल सही समय पर फैसला लिया है.

इसलिए आईसीसी ने लगाई खिलाड़ियों के मैदान और ड्रेसिंग रूम में स्मार्ट वॉच पहनने पर रोक
इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के स्मार्ट वॉच पहनने पर रोक लगा दी गई है
नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय किकेट परिषद (आईसीसी) ने  खिलाड़ियों और अधिकारियों पर खेल के समय मैदान पर और ड्रेसिंग रूम में भी संचार उपकरणों , विशेषकर ‘स्मार्ट वॉच ’के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. आईसीसी ने पुष्टि की कि खिलाड़ी और मैच अधिकारियों के क्षेत्र (पीएमओए) दिशा-निर्देशों के अंतर्गत मैदान में और पीएमओए के लिए बनाए गए क्षेत्र में ‘स्मार्ट वाच’हनने को अनुमति नहीं दी जाएगी.
  आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा  कि पीएमओए में संचार उपकरणों पर रोक होगी और किसी भी खिलाड़ी को इस तरह संवाद उपकरणों को रखने या इनके इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जो इंटरनेट से जुड़े हों. खेल की संचालन संस्था ने कहा  कि स्मार्ट वाच जो फोन से या वाई - फाई या फिर किसी भी उपकरण से संचार हासिल कर सकती हो , उसके इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसलिए हम सभी खिलाड़ियों को याद दिलाएंगे कि उन्हें मैच के दिन मैदान पर प्रवेश करते ही इस तरह के उपकरणों को अपने मोबाइल के साथ सौंप देना चाहिए.
 
यह भी पढ़ें: कनाडाई टी20 लीग में मार्की खिलाड़ी के रूप में वापसी करेंगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में प्रतिबंधित स्‍टीव स्मिथ...

मैच फिक्सिंग के किसी भी तरह के आरोपों से बचने के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लार्ड्स में पहले टेस्ट के दौरान स्मार्ट वॉच पहनने से रोकने के एक दिन बाद यह कदम उठाया गया है. आईसीसी खिलाड़ी को मैदान पर किसी भी संचार के उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं देता और यह बात ड्रेसिंग रूम में भी लागू होती है. अधिकिारियों को विशेष उपकरण इस्तेमाल के लिए दिए जाते हैं जिससे वे अपने साथियों के साथ बातचीत कर सकते हैं.

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने एनडीटीवी से बात की थी.
यहां इस बात का जिक्र किया जा सकता है कि टीवी कैमरों में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान डगआउट में बैठकर वाकी- टाकी पर बात करते हुए देखा गया था. आईसीसी क्रिकेट से भ्रष्टाचार को दूर रखने की अपनी पॉलिसी के तहत यह फैसला लिया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
इसलिए आईसीसी ने लगाई खिलाड़ियों के मैदान और ड्रेसिंग रूम में स्मार्ट वॉच पहनने पर रोक
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com