कुछ ऐसे नंबर 7 ने एमएस धोनी को क्रिकेट का सिकंदर बना दिया!

इस सात अंक का असर धोनी (#MSDhoni) पर ऐसा पड़ा, इसे माही ने अपनी हर प्यारी चीज से जोड़ लिया और इस सात ने भी माही को सिकंदर बना दिया!! चलिए आपको बताते हैं कि सात अंक और एमएस धोनी (#HappyBirthdayDhoni) के बीच कैसा जुड़ाव रहा है. 

कुछ ऐसे नंबर 7 ने एमएस धोनी को क्रिकेट का सिकंदर बना दिया!

सात नंबर से #MSDhoni का रिश्ता ऐसे बना की जर्सी का नंबर भी स्थायी हो गया

खास बातें

  • 7 नंबर का धोनी से है नाता कोई..!
  • गाड़ियों पर 7, तो जर्सी पर 7 !
  • इस 7 ने माही को बहुत कुछ दिया!
नई दिल्ली:

मंगलवार को भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का 39वां जन्मदिन है. धोनी के चाहने वाले बेसब्री से अपने हीरो के जन्मदिन का इंतजार कर रहे हैं. मंगलवार का सोशल मीडिया पर पूरा दिन एमएस धोनी (#MSDhoni) के नाम रहेगा. और ये मंगलवार की तारीख एमएस धोनी (#HappyBirthdayDhoni) के लिए बहुत ही ज्यादा स्पेशल है. इतनी ज्यादा स्पेशल कि आप चाहे इसे अंधविश्वास कहें या कुछ और इस सात जुलाई या सात अंक का माही के जीवन में बहुत ही ज्यादा असर रहा है. इस सात अंक का असर धोनी (#MSDhoni) पर ऐसा पड़ा, इसे माही ने अपनी हर प्यारी चीज से जोड़ लिया और इस सात ने भी माही को सिकंदर बना दिया!! चलिए आपको बताते हैं कि सात अंक और एमएस धोनी के बीच कैसा जुड़ाव रहा है. 

धोनी की डेट ऑफ बर्थ

सात के साथ एमएस का जुड़ाव उनकी डेट ऑफ बर्थ के साथ ही शुरू हो जाता है. धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को हुआ था. मतलब 7-7-81, साल का सातवां महीना. 8 में से अगर 1 घटाएं तो भी 7 आता है, इस तरह एमएस की ज़िन्दगी में 7 अंक उनके पैदा होने से ही साथ है और उनका साथ निभाता चला आ रहा है. धोनी का नंबर भी 7 है. 7 अंक उन लोगों का होता है जो 7, 16 या 25 तारीख को पैदा हुए हों.


धोनी की गाड़ियां 

एमएस धोनी के पास तकरीबन एक से एक महंगी तकरीब 25 बाइक और सात चौपहिया वाहन हैं. इनमें से ज्यादातर गाड़ियों के नंबर धोनी ने सात को रखा है. लेकिन इनमें सबसे रूचिकर नबंर है धोनी की सबसे महंगी गाड़ी हमर का. धोनी ने हमर के लिए स्पेशल नंबर लिया है जिसमें उनकी जन्मतिथि और साल शामिल है. और गाड़ी का नंबर है 7781. माही के और भी कई चौपहिया वाहनों का नंबर भी 7781 है. यह एक और उदाहरण है, जो बताता है कि धोनी अपने जीवन में सात के अंक को कितनी अहमियत देते हैं और सात ने भी उन्हें सिकंदर बनाने में पूरा योगदान दिया है. 

    
टी20 वर्ल्ड कप और जर्सी
धोनी ने अपनी कप्तानी में पहला टी20 वर्ल्ड कप साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में जिताया. इस जीत में भी 7 अंक धोनी के साथ रहा. जिस दिन धोनी ने वर्ल्ड कप जीता, उस दिन धोनी 26 साल 80 दिन के थे. 26+80=106, 1+0+6=7. कुल मिलाकर धोनी भले ही नंबर 7 को एक बार के लिये छोड़ दें, लेकिन नंबर 7 धोनी का साथ हमेशा निभाता रहता है. बहरहाल, कुछ ही दिन बाद धोनी ने सात अंक को ऐसे अपनाया कि यह उनकी जर्सी पर हमेशा के लिए छप गया!!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.