यह ख़बर 02 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तेंदुलकर ने हरभजन को सौंपी मुम्बई इंडियंस की कप्तानी

खास बातें

  • बल्लेबाजी के उस्ताद सचिन तेंदुलकर ने मुम्बई इंडियंस की कप्तानी साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह को सौंप दी है। भज्जी की कप्तानी में मुम्बई इंडियंस ने गत वर्ष चैम्पियंस लीग का खिताब जीता था।
मुम्बई:

बल्लेबाजी के उस्ताद सचिन तेंदुलकर ने मुम्बई इंडियंस की कप्तानी साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह को सौंप दी है। भज्जी की कप्तानी में मुम्बई इंडियंस ने गत वर्ष चैम्पियंस लीग का खिताब जीता था।

सचिन ने सोमवार को कहा, "मुम्बई इंडियंस एक टीम से कहीं बड़ी है। यह मेरे लिए एक परिवार है। मुझे ऐसा लगता है कि मुझे कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त हो जाना चाहिए। बहुत सोचने के बाद, मैंने हरभजन को कप्तानी सौंपने के अपने इरादों के बारे में चर्चा की।" उन्होंने कहा कि मुम्बई इंडियंस के मालिक नीता अम्बानी और मुकेश अम्बानी से सलाह मशविरा के बाद उन्होंने यह फैसला लिया।

सचिन ने कहा, "उनकी ओर से मिले स्नेह और प्यार का मैं आभारी हूं। उन्होंने कहा कि खेल का लुत्फ लेने के लिए मैं जो भी निर्णय लूंगा, वह उन्हें स्वीकार है।"

नीता अम्बानी ने कहा, "यह बहुत कठिन समय था जब सचिन ने कप्तानी की जिम्मेदारी छोड़ने की इच्छा जताई। लेकिन हमारा मानना है कि ऐसे मामलों में सचिन बेहतर समझ रखते हैं और इसलिए हमने उनके इस फैसले का समर्थन किया।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरभजन ने कहा कि मुम्बई इंडियंस की कप्तानी करना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा, "सचिन ने जब कप्तानी छोड़ने की इच्छा जताई तो वह हमारे लिए बहुत कठिन समय था, लेकिन हमारा मानना है कि ऐसे मामलों में सचिन सर्वश्रेष्ठ निर्णय ही लेंगे।"