टीम इंडिया “इसके लिए तैयार थी”, पूर्व भारतीय सलेक्टर ने Jasprit Bumrah के चोटिल होने पर कहा

भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) ने कहा कि मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए टीम की स्टैंडबाय सूची में शामिल करने से पता चलता है कि मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इसकी तैयारी कर रहे थे कि वो अपने स्टार पेसर के बिना हो सकते हैं.

टीम इंडिया “इसके लिए तैयार थी”, पूर्व भारतीय सलेक्टर ने Jasprit Bumrah के चोटिल होने पर कहा

Jasprit Bumrah

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए टीम इंडिया का योजनाओं को झटका देते हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आगामी मेगा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने BCCI के सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है. हालांकि बोर्ड ने अभी इसका अधिकारिक ऐलान नहीं किया है और कहा है कि वब अभी BCCI की चिकित्सा टीम की निगरानी में है. बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों (India vs South Africa) से भी बाहर हो चुके हैं.

भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) ने कहा कि बुमराह की अनुपस्थिति टीम के लिए एक "बड़ा झटका" होगा, लेकिन यह भी कहा कि मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए टीम की स्टैंडबाय सूची में शामिल करने से पता चलता है कि मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इसकी तैयारी कर रहे थे कि वो अपने स्टार पेसर के बिना हो सकते हैं.


Wasim Jaffer ने इंग्लिश खिलाड़ियों को किया जोरदार ट्रोल, दीप्ति शर्मा के रन आउट पर सवाल उठाने वालों के लिए ये कहा

Video: इरफान पठान का सुपर शो, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को जड़े चार छक्के, इंडिया लीजेंड्स को फाइनल में पहुंचाया

सबा करीम ने स्पोर्ट्स 18 को बताया, "हां, वह (बुमराह) इतना अनोखा गेंदबाज है. टी20 फॉर्मेट में, आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो नई गेंद से गेंदबाजी कर सके और विकेट ले सके और फिर डेथ ओवरों में अपना स्पेल खत्म करने के लिए वापस आ सके. वह बेहद प्रभावी है और साथ ही उसकी मैच जागरूकता भी है, वह अब राष्ट्रीय टीम के नेतृत्व समूह का हिस्सा है. हां, मुझे लगता है कि उसके बिना यह भारत के लिए एक बड़ा झटका होगा."

पूर्व चयनकर्ता ने कहा, "लेकिन आप जानते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन और भारतीय कप्तान इसके लिए तैयारी कर रहे थे. इसलिए उन्होंने मोहम्मद शमी को लाने के बारे में सोचा और उनके पास दीपक चाहर भी हैं."

उन्होंने कहा, "इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक तरह से अच्छा है कि भारत ने जसप्रीत बुमराह के बिना ये सभी द्विपक्षीय मुकाबले खेले."

उन्होंने बुमराह की जगह लेने के लिए मोहम्मद शमी का भी समर्थन किया.

उन्होंने कहा, "मैं मोहम्मद शमी के साथ आगे बढ़ूंगा क्योंकि वह फॉर्म ढूंढ लेगा, हालांकि वह हाल फिलहाल में नहीं खेला है, लेकिन वह उस तरह का गेंदबाज है, जिसे एक बार मौका मिलने पर वह हमेशा आगे बढ़ सकता है और भारत के लिए काम कर सकता है."

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, इस तरह के अनुभव के साथ, आपको टॉप पर किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो आपको विकेट ले सके और आपने मोहम्मद शमी को पिछली भारतीय टी20 लीग में देखा हो, वह ऐसे गेंदबाज हैं जो पावरप्ले में नई गेंद से विकेट ले सकते हैं. और भारत को इसकी जरूरत है. इसलिए, अगर मोहम्मद शमी नई गेंद से शुरुआती विकेट ले सकते हैं, तो भारत को इस तरह की शुरुआत की जरूरत है, लक्ष्य का बचाव करते हुए या विपक्ष को एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने से रोकने की कोशिश करते हुए."

“मैं होतो तो Umran Malik को चुनता”, टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड के लिए कहा

मोहम्मद सिराज लेंगे जसप्रीत बुमराह की जगह, BCCI ने टीम इंडिया में शामिल करने का किया ऐलान

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com