IND vs AUS : टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज में डेविड वॉर्नर को मिल सकती है कप्तानी

IND vs AUS : टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज में डेविड वॉर्नर को मिल सकती है कप्तानी

डेविड वॉर्नर (फाइल फोेटो : AFP)

टीम इंडिया जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है। वहां उसे 5 वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं। इस बीच ऐसी संभावना बन रही है कि टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी स्टीवन स्मिथ नहीं, बल्कि डेविड वॉर्नर को सौंपी जा सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ को हिप और टखने में चोट लगी है और वेस्टइंडीज के खिलाफ हो रही टेस्ट सीरीज के बाद ही आंका जाएगा कि वो कितने फिट हैं। लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले टी-20 विश्व-कप को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता नहीं चाहेंगे कि कप्तान स्मिथ की चोट और बढ़े। इसी के मद्देनजर स्मिथ ने खुद को ऑस्ट्रेलिया की मशहूर बिग बैश लीग से अलग कर लिया है और उसमें नहीं खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के कोच डेरन लीमैन का मानना है कि स्मिथ अभी 26 साल के हैं, लेकिन मैदान पर ऐसे दौड़ रहे हैं जैसे कि 36 साल के हों। वो ऑस्ट्रेलिया के भविष्य के लिए बेहद अहम हैं और हमें उन्हें सही समय पर आराम देना पड़ेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन सबके बीच डेविड वॉर्नर को भारत के खिलाफ कमान मिल सकती है जो इस आक्रमक बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए एक नया ही अनुभव होगा। पिछले साल जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई थी, तब वॉर्नर कई मौकों पर भारत के कप्तान विराट कोहली और कुछ अन्य सदस्यों के साथ मैदान पर उलझ गए थे। ऐसे में उनको कमान मिलने पर यह दौरा रोचक हो सकता है।