सितंबर में भारतीय क्रिकेट टीम को मिलेगा मुख्य कोच : अनुराग ठाकुर

सितंबर में भारतीय क्रिकेट टीम को मिलेगा मुख्य कोच : अनुराग ठाकुर

बीसीसीआई अधिकारी अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि बोर्ड राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति को लेकर अगले महीने फैसला लेगा।

अनुराग ने कहा कि अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला शुरू होने से पहले क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से परामर्श के बाद इस संबंध में फैसला लिया जाएगा।

अनुराग ने बीसीसीआई के आधिकारिक प्रसारक टेलीविजन चैनिल 'सोनी सिक्स' से कहा, "मेरे खयाल से किसी भी टीम के लिए पूर्णकालिक कोच का होना बहुत अहम है। हमने फैसला लेने में थोड़ा समय लग रहा है और संभवत: सितंबर में हम कोच पर अंतिम निर्णय ले लेंगे।"

अनुराग ने कहा, "पिछले कुछ महीनों से रवि शास्त्री टीम निदेशक की भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने टीम के साथ बेहतरीन काम किया है। खिलाड़ियों ने हमें उनके बारे में अच्छी प्रतिक्रिया दी है। ऐसे में मुद्दा सिर्फ इतना है कि यदि मुख्य कोच की नियुक्ति होती है तो टीम का प्रशासनिक प्रारूप क्या होगा। हम टीम के साथ 10 लोगों को तो नहीं रख सकते।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "इसलिए हमने यह मसला क्रिकेट सलाहकार समिति पर छोड़ दिया है कि टीम के साथ कोचिंग स्टाफ में कितने लोगों को रखा जाए। गेंदबाजी कोच, बल्लेबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच अलग-अलग रखा जाए या उनकी जगह एक टीम निदेशक ही हो। इस पर उन्हें फैसला करना है और सितंबर को वे बोर्ड को जो सुझाव देंगे हम उस पर कोई न कोई निर्णय जरूर लेंगे।"