'वे दिन गए जब कोई सोचता था कि,'.. सिडनी में टीम इंडिया को ठंडा भोजन मिलने पर भड़के सहवाग

Indian Cricket Team T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को अभ्यास के बाद भोजन की व्यवस्था से खुश नहीं थी और टीम के कुछ सदस्यों ने होटल लौटकर भोजने करने का फैसला किया. समझा जाता है कि अभ्यास के बाद के भोजन की व्यवस्था लगभग सभी टीम के लिए समान है और भारतीय खिलाड़ियों को गर्म भोजन नहीं दिया जा रहा जो कि बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार कड़े ट्रेनिंग सत्र के बाद जरूरी है

'वे दिन गए जब कोई सोचता था कि,'.. सिडनी में टीम इंडिया को ठंडा भोजन मिलने पर भड़के सहवाग

सहवाग ने किया रिएक्ट

Indian Cricket Team T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को अभ्यास के बाद भोजन की व्यवस्था से खुश नहीं थी और टीम के कुछ सदस्यों ने होटल लौटकर भोजने करने का फैसला किया. समझा जाता है कि अभ्यास के बाद के भोजन की व्यवस्था लगभग सभी टीम के लिए समान है और भारतीय खिलाड़ियों को गर्म भोजन नहीं दिया जा रहा जो कि बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार कड़े ट्रेनिंग सत्र के बाद जरूरी है. इस खबर के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) भड़क गए और ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई है. सहवाग ने ट्ववीट करते हुए लिखा, 'वे दिन गए जब कोई सोचता था कि पश्चिमी देश अच्छा आतिथ्य प्रदान करते हैं. जब सही मायनों में  आतिथ्य प्रदान करने की बात आती है तो भारत अधिकांश पश्चिमी देशों से काफी आगे है.'

Watch: जब श्रीकांत ने हार्दिक पंड्या से कहा, 'आपको देखकर कपिल देव याद आते हैं', ऑलराउंडर के रिएक्शन ने लूटी महफिल

बता दें कि भारतीय टीम का मंगलवार को वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र था जिसके लिए सभी तेज गेंदबाजों को ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और स्पिनर अक्षर पटेल के साथ आराम दिया गया था.  पता चला है कि अभ्यास के बाद के भोजन में फलों और फलाफेल (दुनिया के इस हिस्से में बहुत आम) के साथ सैंडविच शामिल थे.


ट्रेनिंग सत्र लगभग दोपहर के समय समाप्त हुआ जो दोपहर के भोजन का समय था और शायद खिलाड़ियों को संपूर्ण भोजन की उम्मीद थी. मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ‘‘यह किसी तरह के बहिष्कार जैसा नहीं है. कुछ खिलाड़ियों ने फल और फलाफेल लिया लेकिन हर कोई दोपहर का भोजन करना चाहता था और इसलिए उन्होंने होटल वापस जाकर खाना खाया. 

भारत-पाक मैच में मैदान में घुसा शख्स, फिर टीम इंडिया ने दिखाई ऐसी दरियादिली: Viral Video

उन्होंने कहा, ‘समस्या यह है कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद)ट्रेनिंग के बाद गर्म भोजन नहीं दे रहा है। द्विपक्षीय सीरीज में मेजबान संघ खानपान का इंतजाम देखता है और वे हमेशा ट्रेनिंग सत्र के बाद गर्म भारतीय भोजन उपलब्ध कराते हैं लेकिन आईसीसी के लिए, नियम सभी देशों के लिए समान हैं.

अधिकारी ने कहा, ‘दो घंटे की ट्रेनिंग के बाद आप एवोकेडो, टमाटर और खीरे के साथ एक ठंडा सैंडविच (ग्रिल भी नहीं) नहीं खा सकते। सरल शब्दों में यह अपर्याप्त पोषण है' यह दिलचस्प होगा अगर BCCI कोई कदम उठाता है और आगामी ट्रेनिंग सत्रों के लिए गर्म भारतीय भोजन की व्यवस्था करता है. (इनपुट भाषा के साथ)

मार्कस स्टोइनिस की आतिशी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com