यह ख़बर 31 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

2015 में भी विश्वकप जीत सकता है भारत : कपिल देव

खास बातें

  • भारतीय टीम हाल में घरेलू और विदेशी मैदानों पर चैम्पियन की तरह खेली, लेकिन कपिल देव को लगता है कि इंग्लैंड में इस साल चैम्पियन्स ट्रॉफी में मिली जीत वर्ष 2015 में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए अहम साबित हो सकती है।
मेलबर्न:

वर्ष 1983 में भारत के लिए पहली बार क्रिकेट विश्वकप जीतने वाले कप्तान कपिल देव को लगता है कि मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है, और वह विदेशी सरजमीं पर लगातार जीत दर्ज कर सकते हैं। कपिल देव के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में वर्ष 2015 में होने जा रहे क्रिकेट विश्वकप में टीम इंडिया अपने खिताब को बरकरार रख सकती है।

भारतीय टीम हाल में घरेलू और विदेशी मैदानों पर चैम्पियन की तरह खेली, लेकिन कपिल देव को लगता है कि इंग्लैंड में इस साल चैम्पियन्स ट्रॉफी में मिली जीत वर्ष 2015 में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए अहम साबित हो सकती है।

कपिल देव ने मेलबर्न में मंगलवार को क्रिकेट विश्वकप 2015 के कार्यक्रम की घोषणा के मौके पर कहा, मुझे लगता है कि हाल में यह हो रहा है, टीम ने खुद पर विश्वास करना शुरू कर दिया है, और यही आत्मविश्वास है... उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि चैम्पियन्स ट्रॉफी को जीतने से उनके आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी हुई... हम सिर्फ इतनी उम्मीद कर रहे हैं कि वे जिस तरह से खेल रहे हैं, उस लय को जारी रखें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कपिल देव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के भारत में आईपीएल खेलने से क्रिकेटरों के बीच विचारों के आदान-प्रदान से भारतीय खिलाड़ियों की सोचने की प्रवृत्ति को बदलने में मदद मिली है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि विचारों में भी बदलाव हुआ है और यह भारतीय टीम के लिए अच्छी चीज है।